हेडलाइन

CGBSE Board Exam: पुनर्गणना, पुनर्मूल्यांकन व उत्तर पुस्तिका के लिए माशिम ने जारी किया निर्देश, 15 दिन में करना होगा अप्लाई, जानिये कितनी लगेगी फीस…

रायपुर 11 मई 2023। 10वीं-12वीं का परीक्षा परिणाम जारी हो चुका है। माध्यमिक शिक्षा मंडल की तरफ से पुनर्गणना और पुनर्मूल्यांकन व उत्तर पुस्तिका की छाया प्रति देने की सुविधा दी गयी है। मंडल ने इसके लिए छात्रों को 15 दिन का वक्त दिया है। वैसे परीक्षार्थी जो अपने परिणाम से खुश नहीं हैं या उन्हें लगता है कि वो बेहतर परिणाम हासिल कर सकते थे, लेकिन उन्हें कम अंक दिया गया है, वो आवेदन के जरिये पुनर्गणना और पुनर्मूल्यांकन व उत्तर पुस्तिका की छाया प्रति ले सकते हैं।

माशिम ने इसे लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिये हैं। पुनर्गणना और पुनर्मूल्यांकन व उत्तर पुस्तिका की छाया प्रति तीनों के लिए एक साथ भी आवेदन किया जा सकता है। पुनर्गणना के लिए प्रति विषय 100 रुपये और पुनर्मूल्यांकन के लिए प्रति विषय 500 रुपये व उत्तर पुस्तिका की छाया प्रति के लिए प्रत्येक विषय 500 रुपये शुल्क लगेगा। पुनर्गणना और पुनर्मूल्यांकन व उत्तर पुस्तिका की छाया प्रति तीनों के लिए एक साथ भी आवेदन किया जा सकता है। आदिवासी बहुल नक्सल क्षेत्र, बीजापुर, सुकमा, दंतेवाड़ा, कांकेर, कोंडगांव, बलरामपुर, राजनांदगांव और मोहला मानपुर जैसे जिले में पुनर्मूल्यांकन के लिए फीस में 50 फीसदी की छूट रहेगी। पुनर्गणना और उत्तर पुस्तिका की छाया प्रति में ये छूट नहीं मिलेगी।

Back to top button