हेडलाइन

सांसद और कलेक्टर में भिड़ंत… सांसदों सहित 9 पर हुआ पहले मामला दर्ज… तो सांसदों ने कलेक्टर पर दिल्ली जाकर करा दिया FIR… सोशल मीडिया में भी….पढ़िये क्या है पूरा मामला

दुमका (झारखंड) 4 सितंबर 2022। झारखंड में सांसद और कलेक्टर के बीच सोशल मीडिया में जमकर भिड़ंत हो गयी। आलम ये हुआ कि भाजपा के दो सांसदों सहित 9 लोगों पर FIR देवघर में दर्ज करायी गयी, तो वहीं सांसद ने दिल्ली में झारखंड पुलिस और देवघर के कलेक्टर के खिलाफ मामला दर्ज करा दिया। मामला 31 अगस्त को देवघर एयरपोर्ट से चार्टर प्लेन के जबरन रजामंदी लेने का है। इसमें एक ओर जहां एयरपोर्ट के एटीसी में सांसद निशिकांत दुबे व अन्य के प्रवेश करने को लेकर उनके खिलाफ देवघर के कुंडा थाना में एफआइआर दर्ज की गई है, वहीं पलटवार करते हुए गोड्डा सांसद ने देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री के खिलाफ दिल्ली में शिकायत दर्ज कराई है। देवघर पुलिस ने सांसद पर नियमों के उल्‍लंघन का आरोप लगाया है तो सांसद ने देवघर डीसी के देवघर एयरपोर्ट में प्रवेश करने को गलत बताया है। इसी मामले में उन्‍होंने देवघर के एसपी से भी मेल पर शिकायत की थी।

इधर, शुक्रवार की देर रात इसी मामले में ट्विटर पर सांसद और डीसी भिड़े हुए नजर आए। रात करीब 11:30 बजे सांसद निशिकांत दुबे ने देवघर डीसी पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि यह एक अपराधी का अंदाज है जो जबरदस्ती बिना अनुमित के सुरक्षा घेरा तोड़कर घुसता है। आप एयरपोर्ट के अंदर किस हैसियत से गए, आपको सीसीटीवी देखने की इजाजत किसने दी। इसके जबाव में उपायुक्त ने सांसद को सीधे संबोधित करते हुए लिखा कि वे एयरपोर्ट के टर्मिनल में इंट्री पास लेकर गए थे। साथ ही कहा कि उपायुक्त देवघर भी एयरपोर्ट के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर का एक सदस्य है। उसके बाद सांसद ने फिर लिखा कि उपायुक्त किसकी अनुमति से सीसीटीवी कमरे, एप्रॉन व एटीसी टावर में गए। उन्होंने नियम का उल्लंघन किया है। इसका जबाव देते हुए उपायुक्त ने लिखा कि वे एप्रॉन व एटीसी में नहीं घुसे थे। उनका कहना था कि इस मामले की जांच संबंधित अधिकारियों के जिम्मे छोड़ दिया जाना चाहिए।

इसके बाद रात करीब 12 बजे सांसद ने फिर ट्वीट किया और लिखा कि सीआइएसएफ या राज्य पुलिस सिर्फ सुरक्षा देने के लिए एयरपोर्ट पर होती है, ना कि सीसीटीवी फुटेज की जानकारी देने के लिए। इसपर उपायुक्त ने सांसद के समझ कुछ सवाल रखे। उन्होंने पूछा कि किसकी अनुमति से सांसद एटीसी कमरे में गए? किसकी अनुमति से उनके दो बच्चे एटीसी कमरे में गए? किसकी अनुमति से उनके समर्थक वहां गए? इसका जवाब देते हुए सांसद ने लिखा कि उन्होंने एयरपोर्ट के अधिकारियों से इन बारे में आवश्यक अनुमति ली थी। साथ ही वह एयरपोर्ट सलाहकार समिति के सदस्य हैं और इस नाते वहां जाकर जांच कर सकते हैं। वह हाई कोर्ट में रात्रि उड़ान में हो रही देरी को लेकर केस भी लड़ रहे हैं। उन्होंने उपायुक्त पर न्यायालय की अवमानना करने का आरोप लगाया।

देवघर एयरपोर्ट मामले में निशिकांत दुबे  ने दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू थाने में देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री और पुलिस अधिकारियों के खिलाफ जीरो एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर में कई गैर जमानतीय अपराध की धाराएं लगाई गई हैं।  दरअसल, देवघर एयरपोर्ट पर जबरन एटीसी ऑफिस में घुसकर उड़ान की मंजूरी लेने के आरोप में भाजपा सांसद निशिकांत दुबे, मनोज तिवारी समेत नौ लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है।  निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया है कि डीसी देवघर मंजूनाथ के कहने पर ही मुकदमा दर्ज किया गया है।

दरअसल, सांसद निशिकांत दुबे, मनोज तिवारी और भाजपा नेता कपिल मिश्रा बीते दिन दुमका में अंकिता के परिजनों से मिलने गए थे. अंकिता के परिजनों से मिलने के बाद सहायता राशि भी दी थी. वहां से यह सभी वापस लौट रहे थे. आरोप है कि देवघर एयरपोर्ट से चार्टर्ड विमान को उड़ाने के लिए जबरन एटीएस से मंजूरी देने का दबाव बना रहे थे. इनके ऊपर देवघर से टेक-ऑफ के लिए एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) के बिल्डिंग में जबरन घुसकर मंजूरी लेने का आरोप लगा है.

Back to top button