हेडलाइन

कांस्टेबल बना डिप्टी कलेक्टर, खुद एडिश्नल एसपी पहुंचे बधाई देने… 10 साल तक कांस्टेबल रहे महेंद्र की कामयाबी की कहानी पढ़िये..

रायगढ़ 12 मई 2023। 10 साल तक जिस सिपाही ने सैल्यूट करते वक्त बिताया, अब उसे लोग सैल्यूट करेंगे। सिपाही महेंद्र सिदार का चयन डिप्टी कलेक्टर के रूप में हो गया है। गुरुवार की रात छत्तीसगढ़ पीएससी का परिणाम जारी हुआ। इस रिजल्ट में एक नाम महेंद्र कुमार सिदार का भी है। महेंद्र 2013 में छत्तीसगढ़ पुलिस में चयनित हुए। सिपाही की ड्यूटी के दौरान भी पढ़ाई से उनका वास्ता बना रहा। महेंद्र की अभी पोस्टिंग डीएसबी रायगढ़ में है। सिपाही की इस कामयाबी पर पुलिस महकमा भी गर्वान्वित है। खुद एडिश्नल संजय महादेवा ने सिपाही महेंद्र कुमार सिदार का स्वागत किया।

रायगढ़ के ही कांटाहरदी के रहने वाले मुरलीधर 12वीं के बाद इलेक्ट्रॉनिक ट्रेड में पॉलिटेक्निक कर वर्ष 2013 में आरक्षक के पद पर रायगढ़ जिले में नियुक्त हुए थे।2018 में बीएससी स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण किए जिसके बाद से वे राज्य प्रशासनिक सेवा की तैयारियों में जुट गए । वे बताए कि उनके छोटे भाई आलेख राम सिदार वर्ष 2014 में PSC परीक्षा क्लियर कर वर्तमान में जिला कोण्डागांव में सहायक आयुक्त(आबकारी) के पद पर पदस्थ हैं जो उनके प्रेरणा स्त्रोत और मार्गदर्शक रहे हैं जिनसे प्रेरणा लेकर महेंद्र सेल्फ स्टडी कर अपने चौथे प्रयास में सफल हुये हैं ।

इसके पहले लगातार तीन प्रयासों में महेंद्र प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण नहीं कर पाये पर वे अपनी तैयारियों में लगे रहे और वर्ष 2021 पीएससी परीक्षा में प्रारंभिक, मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण किये । उन्हें आशा थी कि उनका चयन इस बार अवश्य होगा और वे ओव्हर ऑल 139 रैंक के साथ अपने वर्ग में 5वां स्थान लाने में सफल रहे और इनका डिप्टी कलेक्टर के पद पर चयन हुआ है। महेंद्र सिदार ने बताया कि उसकी पत्नी पुष्पा सिदार सहायक ग्रेड-2 के पद पर अंबिकापुर मंत पदस्थ हैं जो उनके पुत्र वल्लभ सिदार के साथ रहती हैं और बड़े भाई नागेश सिदार सारंगढ़ तहसील कार्यालय में पदस्थ हैं ।

Back to top button