क्राइम

मथुरा रेलवे स्‍टेशन से चोरी किया गया बच्‍चा BJP नेता के घर से बरामद,…जानें पूरा मामला….

मथुरा 29 अगस्त 2022 : उत्तर प्रदेश के मथुरा रेलवे स्टेशन से 6 दिन पहले चोरी हुआ सात महीने का मासूम फिरोजाबाद में बीजेपी महिला पार्षद के घर से बरामद हुआ। बीजेपी की पार्षद विनीता अग्रवाल और उनके पति पूर्व सभासद कृष्ण मुरारी अग्रवाल ने कथित तौर पर डॉक्टर दंपति से बच्चे को 1.8 लाख रुपए में खरीदा था, जो एक बड़े गिरोह का हिस्सा थे। पुलिस के मुताबिक, बीजेपी पार्षद और उनके पति एक बेटा चाहते थे। इसलिए उन्होंने एक नर्स से संपर्क कर बच्चे को खरीदा था।

उन्होंने बताया कि विनीता ने यह बच्चा एक लाख 80 हजार रुपये में एक महिला स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी के माध्यम से हाथरस के चिकित्सक दम्पति से खरीदा था। उन्‍होंने बताया कि बच्चे की चोरी की बाबत उसकी मां राधा देवी ने राजकीय रेलवे पुलिस कोतवाली मथुरा जंक्‍शन में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। मुश्ताक ने बताया कि उस दिन महिला देर रात अपनी बहन के पति के गुजर जाने पर शोक मनाकर लौटी थी। रात ज्यादा हो जाने पर महिला वहीं प्लेटफॉर्म पर ही सो गई थी, तभी उसका बच्चा चोरी कर लिया गया। घटना का वीडियो भी सीसीटीवी में कैद हो गया था वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मोहम्मद मुश्ताक ने बताया कि बच्चे का अपहरण पैसे के लिए तस्करी में शामिल एक गिरोह द्वारा किया गया था। हमने पाया कि दीप कुमार नाम का एक व्यक्ति बच्चे को ले गया, वह एक गिरोह का हिस्सा निकला। इस गिरोह में दो डॉक्टर शामिल हैं, जो पड़ोसी हाथरस जिले में एक अस्पताल चलाते हैं। कुछ अन्य स्वास्थ्य कार्यकर्ता भी इस गिरोह में शामिल निकले। हमने उन लोगों से पूछताछ की और बच्चे को सकुशल बरामद किया। बेटे की चाहत में बीजेपी पार्षद और उनके पति ने बच्चे को खरीदा था। हालांकि, दंपति के पहले से एक बेटी भी है।

मामले में पुलिस ने डॉक्टर दंपति डॉ. प्रेम बिहारी, पत्नी डॉ. दयावती, प्लेटफार्म से बच्चे को उठाने वाला दीप कुमार शर्मा, सहायक नर्सिंग मिडवाइफरी (एएनएम) पूनम, मंजीत सिंह, विमलेश, बीजेपी पार्षद विनीता अग्रवाल और उनके पति पूर्व सभासद कृष्ण मुरारी अग्रवाल को गिरफ्तार किया गया है। बच्चे को सकुशल बरामद कर परिवार को सौंप दिया गया है। वहीं, मामले में बीजेपी की तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

मामला मथुरा रेलवे स्टेशन का है। यहां 6 दिन पहले 23 अगस्त की रात माता-पिता के साथ एक 7 महीने का बच्चा सो रहा था। तभी एक व्यक्ति बच्चे के पास से गुजरा. कुछ देर बाद फिर वह वापस आया और बच्चे पर पानी का छींटा मारते हुए उठाकर ले गया। प्लेटफॉर्म पर खड़ी ट्रेन की ओर भागते हुए व्यक्ति सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

Back to top button