हेडलाइनबिग ब्रेकिंग

DEO Transfer: छत्तीसगढ़ में DEO की ट्रांसफर लिस्ट एक-दो दिनों में, डेढ़ दर्जन से अधिक जिलों के DEO बदलेंगे, रायपुर, कोरबा सहित….

DEO Transfer रायपुर 4 मार्च 2024। छत्तीसगढ़ में DEO के बड़े पैमाने पर तबादले होंगे। शिक्षा विभाग के मुताबिक 20 जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों का तबादला होगा। जानकारी के मुताबिक DEO के ट्रांसफर लिस्ट में कई प्राचार्यों को  DEO का चार्ज दिया जायेगा। शिक्षा विभाग में उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक आज कल में कभी भी जिला शिक्षा अधिकारियों के ट्रांसफर आर्डर जारी हो जायेंगे।

अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राजधानी रायपुर के DEO सहित डेढ़ दर्जन से अधिक डीईओं के तबादले की लिस्ट जल्द जारी की जायेगी। लिस्ट में कई प्राचार्यो को डीईओं बनाए जाने की भी जानकारी सामने आ रही है। तबादले की सूची के साथ समन्वय में फाइल चली गयी है। लिस्ट कभी भी जारी हो सकती है।

जानकारी के मुताबिक डेढ़ दर्जन से अधिक जिलों के डीईओं का तबादला होगा। जिन जिलों के डीईओ का तबादला होना है, उनमें राजधानी रायपुर, कोरबा सहित अन्य जिलों के नाम शामिल है। डीईओ के तबादले के बाद जल्द ही डीएमसी की भी लिस्ट आयेगी, उसकी भी फाइलें तैयार हो रही है।

2 मार्च को तीन DEO को दी गयी थी नयी जिम्मेदारी

दो प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी समेत तीन अधिकारियों को राज्य सरकार ने नयी पोस्टिंग दी है। राजनांदगांव के प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार सिंह को उप संचालक राज्य परियोजना कार्यालय, समग्र शिक्षा रायपुर भेजा गया है। वहीं प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी धमतरी ब्रजेश बाजपेयी को भी उप संचालक राज्य परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा रायपुर और व्याख्याता एलबी मंजूलता साहू को सहायक संचालक समग्र शिक्षा से सहायक कार्यक्रम समन्वयक समग्र शिक्षा बनाया गया है।

Back to top button