बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

स्कूलों में बनेगा ऊर्जा क्लब: क्रेडा ऊर्जा संरक्षण के लिए छात्र-छात्राओं को करेगा जागरूक, इंडक्शन प्रोग्राम में पहुंचे CEO राजेश राणा

रायपुर 12 जनवरी 2024। छत्तीसगढ़ के स्कूलों में जल्द ही ईको क्लब का गठन किया जायेगा। क्रेड़ा CEO राजेश राणा ने बताया कि अक्षय ऊर्जा के प्रति स्कूली बच्चों को जागरुक करने के लिए मिशन लाइफ के तहत सभी स्कूलों में क्रेडा की तरफ से ईको क्लब तैयार किया जायेगा। । SCERT के इंडक्शन ट्रेनिंग में पहुंचे क्रेडा सीईओ राजेश राणा ने आज के मौजूदा वक्त में ऊर्जा संरक्षण और अक्षय ऊर्जा से जुड़ी जानकारियां नव नियुक्त शिक्षकों के साथ साझा की। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने माध्यमिक शाला के नवनियुक्त शिक्षकों को मिशन लाईफ और ऊर्जा संरक्षण के बारे में बताया कि आज के वक्त में ऊर्जा का इस्तेमाल हर क्षेत्र में हो रहा है, लेकिन ऊर्जा, ईको फ्रेंडली कैसे बने, पर्यावरण के अनुकूल कैसे काम हो, इस पर भी ध्यान देने की जरूरत है।

 क्रेड्रा CEO ने शिक्षकों को स्कूलों में भारत सरकार के मिशन लाईफ और ऊर्जा संरक्षण विषय पर छात्र-छात्राओं को जागरूक करने के लिए प्रेरित किया तथा इस मुहिम में शिक्षकों की महत्वपूर्ण भूमिका की जानकारी दी। कार्यक्रम में मौजूद SCERT के ट्रेनिंग इंचार्ज सुनील मिश्रा ने सीईओ के सामने ये प्रस्ताव रखा कि स्कूलों में ऊर्जा क्लब गठित कर छात्र छात्राओं को ऊर्जा संरक्षण के विषय में जागरूक किया जाना चाहिये।

वहीं क्रेडा की प्रोजेक्ट कार्डिनेटर डॉ प्रियंका पचौरी ने कहा कि क्रेडा की तरफ से मिशन लाईफ एवं ऊर्जा संरक्षण विषय पर शिक्षकों को जानकारी दी। कार्यक्रम में शिक्षकों की ऊर्जा संरक्षण से जुड़ी जिज्ञासा को भी सीईओ और प्रोजेक्ट कार्डिनेटर ने शांत किया। इस कार्यक्रम में बलरामपुर, बीजापुर और सूरजपुर से 250 से ज्यादा नवनियुक्त शिक्षक मौजूद थे।

Back to top button