टॉप स्टोरीज़

शिक्षक के लाखों गायब : “मोबाइल पर आये ये SMS तो संभल जाईये”….शिक्षक को ये गलती पड़ गयी भारी, 4.52 लाख हो गये खाते से गायब

बिलासपुर 1 जून 2022। साइबर ठगों की हिमाकत लगातार जारी है। आये दिन किसी ना किसी वो निशाना बना रहे हैं। बिलासपुर में एक शिक्षक को भी साइबर ठगी का निशाना बनाया गया। साइबर फ्राड ने उन्हें एप के जरिये बिजली बिल जमा कराने के झांसा दिया और उन्हें ऐप डाउनलोड कराकर उनके खाते से साढ़े चार लाख रूपये पार कर दिये। टीचर की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

तोरवा क्षेत्र के हाउसिंग बोर्ड कालोनी देवरीखुर्द में रहने वाले राजीव आबेंकर कोरबा के बोइदा स्थित मीडिल स्कूल में पदस्थ है। बीते रविवार की शाम पांच बजे उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से मैसेज आया। इनमें से पिछले माह का बिजली बिल बकाया होने से बिजली काट देने की बात कही गयी। मैसेज में असुविधा से बचने के लिए मोबाइल नंबर पर संपर्क करने को कहा गया।

मैसेज में दिये गये  नंबर के आधार पर टीचर ने काल किया। इस दौरान टीचर को पहले फोन पे ऐप से बिजली बिल जमा करने को कहा गया। तब टीचर ने फोन पे सुविधान नहीं होने की बात कही । इस पर एप से बिज जमा करने को कहा गया। टीचर ने इसकी जानकारी नहीं होने की बात कही। ब उन्हें आटोमेटिकली फारवर्ड एमएमएस टू योर पीसी एप डाउनलोट कराया गया।

साइबर फ्राड ने शिक्षक से ऐप डाउनलोड कराने के बाद उसके बैंक अकाउंट की जानकारी ली। इसके बाद उनके मोबाइल पर आये ओटीपी को ले लिया। फिर कुछ ही देर में बैंक खाते से दो-दो बार दो-दो लाख और तीसरी बार 52 हजार रुपये ट्रांसफर कर लिये। खाता से जब पैसे निकले, तब जाकर पता चला कि वो ठगी का शिकार हो गया है।

Back to top button