बिग ब्रेकिंग

खबर का असर : ग्रामीणों से अवैध वसूली के मामले पर कलेक्टर ने लिया संज्ञान, दिये जांच के निर्देश, कड़ी कारवाई के भी संकेत

कोरबा 14 मार्च 2023। कोरबा मेें सरपंच पति के तुगलकी फरमान पर कलेक्टर ने संज्ञान लेकर कड़ी कारवाई के निर्देश दिए है. कलेक्टर संजीव झा ने ग्राम गिधौरी में सरपंच और पीडीएस संचालक द्वारा ग्रामीणों से चंदा के नाम पर अवैध वसूली करने की शिकायत पर जांच का आदेश देते हुए दोषियों पर कारवाई का आदेश दिया है.

गौरतलब है कि करतला विकासखंड के ग्राम पंचायत गिधौरी में चैत्र नवरात्र के चंदा दिए बिना शासकीय राशन दुकान से ग्रामीणों को राशन देने पर पाबंदी लगा दिया गया था. इस मामले को nw न्यूज 24.com ने प्रमुखता से सामने लाया था. इस गम्भीर प्रकरण पर कलेक्टर संजीव कुमार झा ने तत्काल संज्ञान मे लिया. कलेक्टर ने इस मामले की विस्तृत जानकारी अधिकारियों से ली।

मीडिया में प्रकाशित खबर के अनुसार 100 रूपए चंदा जमा करने के पश्चात् ही ग्रामीणों को राशन दिए जाने का फरमान सरपंच पति द्वारा दिया गया था। चंदा नहीं देने वाले ग्रामीणों को पीडीएस दुकान से संचालक द्वारा राशन प्रदान नहीं किया जा रहा है। कलेक्टर संजीव कुमार झा ने पूरे मामले की विस्तृत जांच कर मामले में दोषियों पर कार्यवाही करने के निर्देश अनुविभागीय राजस्व अधिकारी कोरबा को दिए है.

Back to top button