बिग ब्रेकिंग

सहा. शिक्षक बैठक बिग ब्रेकिंग : शिक्षा सचिव के साथ फेडरेशन की बड़ी बैठक खत्म…. अगले 10 दिनों में कमेटी सौंपगी राज्य सरकार को अपनी रिपोर्ट…..शिक्षा सचिव ने क्या कहा बैठक के बाद देखिये…..उधर, मनीष मिश्रा बोले- कल की बैठक होगी महत्वपूर्ण

रायपुर 4 दिसंबर 2021। सहायक शिक्षक फेडरेशन के साथ शिक्षा सचिव की बैठक खत्म हो गयी है। करीब 50 मिनट चली इस बैठक में वेतन विसंगति के मुुद्दे पर लंबी चर्चा हुई है। फेडरेशन अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल में सचिव सुखनंदन यादव, सीडी भट्ट, सिराज बक्श, कौशल अवस्थी कुर्रे, शेषनाथ पांडे, राजू टंडन, छोटेलाल साहू, राजकुमार यादव, हेम कुमार साहू, इश्वर चंद्राकर, रामजी चतुर्वेदी मौजूद थे। फेडरेशन ने शिक्षा सचिव से दो टूक कहा कि सहायक शिक्षक बिना वेतन विसंगति दूर किये संतुष्ट होने वाले नहीं है। मनीष मिश्रा ने शिक्षा सचिव को ये भी बताया सहायक शिक्षकों को प्रमोशन में मिले वन टाइन रिलेक्शसेशन का लाभ बड़ी संख्या में सहायक शिक्षकों को नहीं मिलेगा।, लिहाजा सहायक शिक्षकों की एकसूत्री मांग वेतन विसंगति दूर होनी चाहिये।

बैठक में शिक्षा सचिव डॉ कमलप्रीत सिंह ने फेडरेशन को आश्वस्त किया है कि 17 दिसंबर के पहले तक कमेटी अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप देगी। उन्होंने ये भी आश्वस्त किया कि फेडरेशन को पहले कमेटी की रिपोर्ट के बारे में पूरी जानकारी दे दी जायेगी, ताकि राज्य सरकार को रिपोर्ट सौंपने के पहले पूरी पारदर्शिता रहे। शिक्षा सचिव ने कहा कि कमेटी के तीन सदस्य हैं, लेकिन विधानसभा की वयस्तता की वजह से कमेटी के सभी सदस्यों के साथ बैठक नहीं हो पा रही है, लिहाजा सत्र के दौरान ही किसी दिन कमेटी अपनी रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंप देगी, जिसके बाद सरकार अपना निर्णय लेगी।

इधर बैठक के बाद सहायक शिक्षक फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने एक बार फिर दोहराया कि वेतन विसंगति से कम किसी भी शर्तों पर सहायक शिक्षक राजी नहीं है। उन्होंने कहा कि

“आज शिक्षा सचिव डॉ कमलप्रीत सिंह के साथ लंबी चर्चा हुई, उन्होंने आश्वस्त किया है कि सहायक शिक्षकों की मांगों पर कमेटी गंभीर है, लेकिन विधानसभा के सत्र की वजह से कमेटी की बैठक नहीं हो पा रही है। 17 दिसंबर के पहले तक कमेटी ने रिपोर्ट सरकार को सौंपने की बात कही है, हालांकि अभी हमलोग आंदोलन से पीछे नहीं है, कल हमारी फेडरेशन की बड़ी बैठक होगी, जिसमें सहायक शिक्षकों की जो राय होगी, उसके अनुसार काम किया जायेगा”

Back to top button