ब्यूरोक्रेट्स

महिला एडिशनल एसपी गिरफ्तार: 2 करोड़ की घूसखोरी मांगना एडिशनल एसपी (ASP) को पड़ा महंगा, ACB ने किया गिरफ्तार, 5 ठिकानों पर रेड….

जयपुर 16 जनवरी 2023: 2 करोड़ की रिश्वत मांग कर परेशान करने के मामले में जयपुर एसीबी टीम ने अजमेर में एसओजी की एडिशनल एसपी दिव्या मित्तल को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले घर की तलाशी ली गई। मित्तल पर एनडीपीएस (नशे की तस्करी) के मामले में दलाल के जरिए डरा धमका कर रिश्वत मांगने का आरोप है। एसीबी राजस्थान में कुल 5 जगह कार्रवाई की।

राजस्थान एसीबी ने आज बड़ी कार्यवाही करते हुए दो करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में एसओजी एएसपी दिल्या मित्तल को गिरफ्तार कर लिया है। ACB की टीम आरोपी को लेकर जयपुर ACB मुख्यालय पहुंची है। अब एडीजी दिनेश एमएन और ACB के अधिकारी पूछताछ करेंगे। जबकि राजस्थान में ACB की आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी जारी है। मामले के मुताबिक 2 करोड़ की रिश्वत मांग कर परेशान करने के मामले में SOG की एडिशनल SP दिव्या मित्तल के ठिकानों पर यह कार्रवाई हुई हैं। छापेमारी की यह कार्रवाई उदयपुर, जयपुर और अजमेर में चल रही है। ACB की रेड उदयपुर में नेचर हिल रिसोर्ट व SOG ऑफिश अजमेर में कार्रवाई हो रही है। ASP बजरंग सिंह की टीम DG हेमंत प्रियदर्शी व ADG दिनेश MN के निर्देश पर इस कार्रवाई को अंजाम दे रही है।

प्राथमिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार अजमेर के रामगंज थाने में NDPS मामले में दिव्या मित्तल ने रिश्वत मांगी थी। अजमेर में नशीली दवाइयों को लेकर मामला दर्ज हुआ था। परिवादी को जबरन मामले में फंसाने के लिए डराया जा रहा था। एसओजी अजमेर की एडिशनल एसपी दिव्या मित्तल और एक बर्खास्त कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। इन्हें वारंट लेकर आज 5 अलग-अलग जगहों पर सर्च किया गया।

दिव्या मित्तल के अजमेर निवास पर टीम की सर्च कार्रवाई के दौरान बैंक उकाउंट, लॉकर को लेकर अहम जानकारी मिलने की भी बात सामने आ रही है। साथ ही SOG कार्यालय से भी कई फाइल जब्त की गई है। दिव्या मित्तल को आज ही गिरफ्तार किया जा सकता है। दिव्या मित्तल से पूछताछ में अहम जानकारी भी मिली है। मिली जानकारी के अनुसार दिव्या मित्तल ने रिश्वत की राशि में से ऊपर वाले अधिकारियों को भी हिस्सा देने का आरोप लगाया है। इस बयान को लेकर अब एसीबी तफ्तीश कर रही है।

Back to top button