क्राइम

पहले चार लोगों को फांसी पर लटकाया और फिर घर को बम से उड़ा दिया……बदला लेने के लिए एक साल बाद रोंगटे खड़े कर देने वाली वारदात को दिया अंजाम

गया 14 नवंबर 2021। बिहार के गया से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आ रही है। नक्सलियों ने एक ही परिवार के चार लोगों को पहले फांसी पर लटकाया और फिर घर को बम से उड़ा दिया। घटना गया के डुमरिया थाना के मोनबार गांव का है। जहां रहने वाले सरजू सिंह भोक्ता के घर को बम से नक्सलियों ने उड़ा दिया। बम लगाने से पहले सरजू भोक्ता, उनके दो बेटे सतेंद्र भोक्ता, महेंद्र भोक्ता और उनकी पत्नी को फांसी पर लटकाया गया।

naxalites attack an house in gaya hanged two husbands and their wives to death leave leaflet - गया: नक्सलियों ने एक घर पर बोला धावा, दो पति और उनकी पत्नियों को फांसी

घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने पर्चा भी चिपकाया. पर्चे में कहा गया कि षड्यंत्र के तहत 4 नक्सलियों को पूर्व में ज़हरखुरानी कर मरवाया गया था. वे एनकाउंटर में नहीं मारे गए थे. षड्यंत्र व जहर खिलाकर अर्धसैनिक बल के कोबरा टीम द्वारा हत्या करवाने वालों को फांसी दी.

नक्सलियों ने पर्चे में अपने चार साथियों-अमरेश कुमार, सीता कुमार, शिवपूजन कुमार और उदय कुमार- के मारे जाने का जिक्र किया है. गौरतलब है कि एक वर्ष पूर्व गया जिले के डुमरिया थाना क्षेत्र के मोनबार गांव में पुलिस ने एनकाउंटर में 4 नक्सलियों को मार गिराया था. उक्त घटना को नक्सलियों के अन्य नेताओं ने फर्जी बताया था. नक्सली नेताओं का कहना था कि जिस घर में नक्सली ठहरे थे, उस घर के लोगों ने पुलिस से मिलकर पहले खाने में जहर देकर चारों को मार दिया और फिर पुलिस को बुलाकर झूठा एनकाउंटर करवाया. इसी के विरोध में बीती रात की घटना को अंजाम दिया गया है.

 

 

Back to top button