स्पोर्ट्सहेडलाइन

पूर्व क्रिकेटर मृणांक सिंह निकला ठग ,जानिए पूरी कहानी..

नई दिल्ली27 दिसंबर 2023|नई दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने की पुलिस ने हरियाणा के एक ठग को गिरफ्तार किया है. वह हरियाणा के लिए अंडर-19 क्रिकेट खेल चुका है. आरोपी की पहचान मृणांक सिंह के रूप में की गई है. उसने जुलाई 2022 में ताज पैलेस होटल से 5,53,000 रुपये की धोखाधड़ी की थी. तब उसने दावा किया था कि वह आईपीएल की मुंबई इंडियंस टीम का प्रतिनिधित्व कर रहा है.

जांच के दौरान पता चला कि आरोपी मृणांक सिंह ने कर्नाटक के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी होने का झांसा देकर भारत भर में कई लक्जरी होटल के मालिकों और प्रबंधकों के साथ धोखाधड़ी की है. उसके धोखाधड़ी के शिकार लोगों में टीम इंडिया के इंटरनेशनल क्रिकेटर ऋषभ पंत भी शामिल हैं, जिनके साथ 2020-2021 में 1.63 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की थी

उसने होटल, बार, रेस्तरां, युवा लड़कियों, कैब ड्राइवरों, छोटी खाद्य दुकानों सहित कई लोगों को धोखा दिया है। उसके मोबाइल की प्रारंभिक जांच से पता चला कि वह युवा महिला मॉडलों और लड़कियों से परिचित था। उसके मोबाइल में कई वीडियो और तस्वीरें मिली हैं, जिनमें से कुछ बेहद आपत्तिजनक हैं।
पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर दो दिन की हिरासत में ले लिया है. मामले की आगे की जांच की जा रही है और उसके मोबाइल फोन का भी विश्लेषण किया जा रहा है। संभावना है कि इस मामले में कई और पीड़ित भी सामने आ सकते हैं.

होटल ताज ने दर्ज कराई थी एफआईआर

आपको बता दें कि 22 अगस्त 2022 को ताज पैलेस होटल नई दिल्ली के सुरक्षा निदेशक ने आरोपी के खिलाफ चाणक्यपुरी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. बताया गया कि खुद को क्रिकेटर बताने वाला मृणांक सिंह 22 जुलाई से 29 जुलाई 2022 तक होटल ताज पैलेस में रुका था।

होटल का 5,53,362 रुपये का बिल चुकाए बिना ही वह होटल से चला गया। जब उनसे भुगतान के लिए पूछा गया तो उन्होंने बताया कि भुगतान उनकी कंपनी एडिडास करेगी. इसके बाद होटल की बैंक डिटेल्स उनके साथ शेयर की गईं। उन्होंने 2 लाख रुपये के ऑनलाइन ट्रांजैक्शन का UTR नंबर SBIN119226420797 शेयर किया. तुरंत होटल सिस्टम में इसकी जांच की गई तो पता चला कि आरोपी ने कोई भुगतान नहीं किया है.

पुलिस के अनुसार, सिंह खुद को कर्नाटक का पुलिस अधिकारी बताता था और होटलों में ठगी करता था। कुछ होटलों में, वह खुद को कर्नाटक के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के रूप में प्रस्तुत करता था, जबकि अन्य में, वह कहता था कि वह एक सफल क्रिकेटर है। वह सोशल मीडिया पर बहुत सक्रिय था और यह दिखाने के लिए महिलाओं के साथ सेल्फी पोस्ट करता था कि वह प्रसिद्ध है और उसके कई प्रशंसक हैं।

पंत को भी ठगा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उसने खुद को लग्जरी घड़ियों और गहनों का कारोबार करने वाला बिजनेसमैन बताकर ऋषभ पंत से 1.6 करोड़ रुपये की ठगी की। कथित तौर पर पंत ने उन्हें घड़ियां दीं और एक चेक प्राप्त किया जो बाउंस हो गया। सिंह हरियाणा U19 टीम के लिए खेल चुके हैं और उन्होंने यह भी दावा किया है कि वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे हैं। सिंह को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया।

Back to top button