बिग ब्रेकिंग

शिक्षक से लाखों की ठगी : Youtube चैनल के नाम पर शिक्षक को दो लड़कियों ने बनाया शिकार, पुलिस में मामला दर्ज

दुर्ग 6 जुलाई 2023। शिक्षक के साथ लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। पार्ट टाइम जॉब के नाम पर ये वारदात हुई है। शिक्षक का नाम अतुल कुमार सोनी है, जो गंजपारा वार्ड 36 का रहने वाला है। पेशे से शिक्षक अतुल ने ठगी की इस वारदात को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है। पुलिस अब शिकायत के आधार पर जांच में जुटी है। शिक्षक के मुताबिक यूट्यूब में लाइक और सब्सक्राइब के नाम पर उनसे ठगी की गयी है।

जानकारी के मुताबिक उनके मोबाइल पर तनुजा और रश्मि कपूर नाम की लड़की ने फोन किया और उन्हें पार्ट टाइम जाब में इंटरेस्टेड होने की बात पूछी। शिक्षक ने जब पार्टटाइम जॉब के लिए हामी भरी तो लड़कियों ने बता आगे बढ़ायी। शिक्षक को बताया गया कि वो AXAT TECHNOLOGY Pvt Ltd से है। उसने कहा कि उसके द्वारा बताए गए पार्ट टाइम जॉब के लिए उसे उसके बताए गए youtube channel को सब्सक्राइब करना होगा। इसके लिए उसे हर एक सब्सक्राइब पर 25 से 50 रुपये तक मिलेंगे।

शिक्षक ने जब पहले दिन का टास्क पूरा किया, तो उसके एवज में 150 रूपये दिये गये। उसके बाद उसे मर्चेंट टास्क के बारे में बताया गया कि अगर वो एक दिन में 25 सब्सक्राइब करेंगे, तो उन्हें इसके एवज में और ज्यादा पैसे मिलेंगे। इसके बाद शिक्षक को टेलीग्राम के एक ग्रुप में जोड़ा गया। Telegram group A 1014 Digital Net Media Ltd. में जोड़ा गया और बार-बार ठगी का लालच दिया गया। शिक्षक लालच में फंसता चला गया और फिर लाखों रूपये गंवा दिये।

दुर्ग के कोतवाली थाना में दर्ज शिकायत के मुताबिक शिक्षक को जाल में फंसाने के लिए दो बार शिक्षक के खाते में पैसे भी ठगों की तरफ से भेजे गये। उसके बाद ज्यादा प्राफिट कमाने का लालच देकर उन्हें ठगी का शिकार बनाया। शिकायत के मुताबिक युवतियों ने उन्हें बताया कि अगर वो कुछ पैसा देंगे तो उसके बाद रकम को 30-40% प्रॉफिट के साथ वापस की जाएगी। अतुल उसके बात में आ गया और 26,026 रुपये 22 मार्च 2023 को भेज दिया। धीरे-धीरे एक महीने के भीतर उसे कई किस्त में 2,19,000 रुपये ले लिए। जब अतुल के पैसे वापस नहीं आए तो उसने इसकी शिकायत पुलिस से की है।

Back to top button