बिग ब्रेकिंग

CG- फैशन शो के नाम पर लाखों की ठगी, पूर्व पार्षद भी हुई शिकार, मामला दर्ज, इस तरह हुआ फर्जीवाड़ा

Bhilai News: भिलाई 31 मई 2023। दुबई में फैशन शो कराने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। हालांकि ये मामला पुराना है, लेकिन इस मामले में जांच के बाद अब भट्ठी थाने ने शिकायत दर्ज करायी है। भिलाई नगर निगम की एक पूर्व पार्षद व एमआईसी मेंबर भी इस फर्जीवाड़े का शिकार हुई है। फैशन शो के नाम 17 लाख 88 हजार रुपये की ठगी हुई है। जब ठगे जाने का एहसास हुआ तब पूर्व पार्षद व पूर्व एमआईसी मेंबर ने भठ्टी थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने जांच के बाद आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक पूर्व पार्षद व जेके फाउंडेशन सोशल वर्कर की डायरेक्टर टी .जया रेड्डी से फैशन शो के नाम पर सोडाला जयपुर राजस्थान निवासी विजय जैन द्वारा 17 लाख 88 हजार 328 रुपये ठगी की गई है। एवेन्यू सी, सेक्टर-1 निवासी टी जया रेड्डी ने भट्ठी थाने में शिकायत दर्ज करते हुए बताया था कि विजय जैन द्वारा इंटरनेश्नल लेवल पर दुबई में फैशन शो कराने के नाम पर 15 मई 2022 से 27 जुलाई 2022 तक लगातार यूपीआई गूगल पे एवं फोन पे के माध्यम से लगभग 17,88,328 रुपये लिया।

पैसे लेकर इवेंट में नहीं ले जाया गया और ना ही रकम को वापस किया गया। पुलिस ने बताया कि प्रार्थिया टी .जया रेड्डी द्वारा फैशन इवेंट्स किया जाता है। जया रेड्डी के हवाले से पुलिस ने बताया कि रायपुर निवासी मृगमय सिंह से जया रेड्डी का परिचय जेसीआइ की मीटिंग में हुई थी। शिकायतकर्ता टी जाया रेड्डी जे के फाउंडेशन की डायरेक्टर हैं और सोशल वर्क करती हैं. प्रार्थी खुद कई बार फैशन शो का इवेंट्स करा चुकी हैं. जिसके चलते उनके साथ कई महिलाएं जुड़ी हुई हैं. शिकायतकर्ता की रायपुर के रहने वाले मृगमय सिंह से एक कार्यक्रम के दौरान मुलाकात हुई थी. जहां उसने इंटरनेशनल फैशन शो कराने की बात कही थी. जिसके बाद शिकायतकर्ता की जयपुर के रहने वाले विजय जैन से मुलाकात हुई थी, गोल्ड व्यापारी है.

विजय जैन ने शिकायतकर्ता को अपने झांसे में लेकर बताया कि वह इंटरनेशनल लेवल पर फैशन शो कराता है और फैशन शो दुबई में कराने का झांसा दिया. शिकायतकर्ता दुबई में फैशन शो करने के लिए राजी हो गई है. इसके लिए उन्होंने फैशन शो में छत्तीसगढ़, ओडिसा और झारखंड से महिलाओं से संपर्क किया और बताए गए खर्च रकम को आरोपी विजय जैन को दिया था.

शिकायतकर्ता ने दुबई में होने वाले फैशन शो में भाग लेने वाली हर महिलाओं का खर्च 45 हजार बताया था. जिसके बाद तीनों राज्यों से 41 महिलाओं ने इवेंट में भाग लेने के लिए पैसे शिकायतकर्ता को दिए थे. शिकायतकर्ता ने सभी महिलाओं का पैसा आरोपी विजय जैन को ऑनलाइन 17 लाख 88 हजार 328 रुपए भेज दिए थे. आरोपी ने 14 अगस्त 2022 को दुबई में इवेंट की बात कही थी. जिसके बाद लगातार 8 बार डेट बदल गया था. लेकिन आखिर में आरोपी ने इवेंट नहीं कराया और ना ही पासपोर्ट वीजा बनाकर दिया. जिसके बाद फैशन शो में भाग लेने वाली महिलाओं ने शिकायतकर्ता टीजाया रेड्डी से पैसा वापस मांगे.

Back to top button