बिग ब्रेकिंग

खुद को पुलिस बताकर लोगों को लूटने वाला शातिर निकला गांजा तस्कर…..लूट की शिकायत पर पुलिस ने पकड़ा तो मिला हज़ारों का गांजा

रायपुर 11 नवंबर 2021। खुद को पुलिस बताकर लोगों को लूटने वाला गांजा तस्कर गिरफ्तार हो गया है। बाइक पर गांजा तस्करी करने वाले इस शातिर ने पिछले दिनों नया रायपुर में एक व्यक्ति से लूटपाट और गहने छिनने की कोशिश की थी। महिला की रिपोर्ट पर जब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया तो उसके पास से पुलिस को गांजा बरामद हुआ।

दरअसल गोमती धीवर ने थाना राखी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह ग्राम बेन्द्री में रहती है। वो 10 नवंबर को एक्टिवा वाहन में अपने देवर के साथ रायपुर से अपने घर बेन्द्री जा रही थी। इसी दौरान नया रायपुर घुसने पर रास्ता भटकने पर दोनों एक बडी बिल्डिंग के पास पहुंचे थे। उसी समय एक नये माॅडल के मोटर सायकल में एक व्यक्ति आया और प्रार्थिया एवं उसके देवर को रोक लिया और अपने आप को पुलिस वाला बताकर कार्ड दिखाकर तुम लोग यहां पर क्या करने आये हो जानता हूं कहकर धमकाते हुये 5,000 रूपये दो नहीं तो दूसरे पार्टी को बुलाता हूं कहकर प्रार्थिया के देवर राजेश को दो झापड मारा और राजेश के जेब में रखे 1200/- रूपये लूट लिये। प्रार्थिया के गले में पहने सोने की तीन पत्ती वाली लाॅकेट को भी लूटने लगा। विरोध करने पर प्रार्थिया को थप्पड मारकर अपनी मोटर सायकल से भाग गया। महिला के बताया कि उसने मोटर सायकल में पिंक रंग का थैला में कुछ समान भी रखा था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना राखी में अपराध क्रमांक 182/21 धारा 393, 419 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन व थाना प्रभारी राखी के नेतृत्व में थाना राखी पुलिस की टीम द्वारा प्रकरण में त्वरित कार्यवाही करते हुए घटना के संबंध में प्रार्थिया से विस्तृत पूछताछ करने के साथ ही आरोपी के हुलिये व उसके द्वारा उपयोग किये गये दोपहिया वाहन के संबंध में भी पूछताछ कर तत्काल आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया।

टीम के सदस्यों को आरोपी द्वारा उपयोग किये जाने वाले दोपहिया वाहन के संबंध में जानकारी प्राप्त होने पर आरोपी को पकड़ने हेतु घेराबंदी की गई एवं एकात्म पथ चैक नवा रायपुर पास वाहन नंबर के आधार पर आरोपी को चिन्हांकित कर पकड़ा गया। पूछताछ में आरोपी द्वारा अपना नाम अनिल कुमार सोनवानी निवासी गुढ़ियारी रायपुर का होना बताने के साथ ही स्वयं को पुलिस वाला होना बताकर लूट की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया। जिस पर आरोपी के कब्जे से लूट की 1200/- रूपये, घटना में प्रयुक्त एफ जेड मोटर सायकल और पुलिस का फ़र्ज़ी कार्ड जप्त किया है।

पुलिस टीम के सदस्यों द्वारा आरोपी अनिल कुमार सोनवानी के पास रखें बैग की तलाशी लेने पर बैग में मादक पदार्थ गांजा रखा होना पाया गया। जिस पर आरोपी अनिल कुमार सोनवानी केे कब्जे से 4 किलो 300 ग्राम गांजा कीमती 43,000/- रूपये जप्त कर आरोपी के विरूद्ध थाना राखी में अलग से मामला दर्ज किया गया है।

Back to top button