बिग ब्रेकिंग

CTET July Notification : सीटीईटी का जुलाई वाला नोटिफिकेशन जानिये कब होगा जारी… पूरी डिटेल इस खबर में मिलेगी

रायपुर 20 मार्च 2022। केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) जुलाई सीटेट परीक्षा 2022 के लिए नोटिफिकेशन जल्‍द जारी करने जा रहा है. CTET 2021 के रिजल्‍ट 09 मार्च 2022 को जारी किए जा चुके हैं और बोर्ड अब जुलाई 2022 की परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी करने जा सकता है. बड़ी संख्‍या में उम्‍मीदवार आगामी परीक्षा के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं. बीते वर्षों में बोर्ड द्वारा जारी नोटिफिकेशन की डेट्स के आधार पर नोटिफिकेशन, एग्‍जाम और रिजल्‍ट डेट का अनुमान लगाया जा सकता है.

CTET July 2022 Tentative Dates
सीटेट जुलाई परीक्षा का नोटिफिकेशन अप्रैल माह में जारी किया जा सकता है. बोर्ड जुलाई के पहले या दूसरे सप्‍ताह में परीक्षा आयोजित कर सकता है. एग्‍जाम के एडमिट कार्ड जून के अंतिम सप्‍ताह में अथवा जुलाई के पहले सप्‍ताह में जारी किए जा सकते हैं. एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी किया जाएगा. उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर विजिट कर अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर की मदद से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लगेंगे. सभी जरूरी डेट्स की आधिकारिक जानकारी जल्‍द जारी की जाएगी.

परीक्षा के संबंध में कोई भी लेटेस्‍ट जानकारी पाने के लिए उम्‍मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर नज़र रखें. परीक्षा वर्ष में 2 बार आयोजित की जाती है. परीक्षा क्‍वालिफाई करने वाले उम्‍मीदवार कक्षा 1 से 5 और कक्षा 6 से 8 तक पढ़ाने के पात्र होंगे. बोर्ड ने अब सीटेट सर्टिफिकेट की वैधता 7 साल से बढ़ाकर आजीवन कर दी है. एग्‍जाम नोटिफिकेशन का लेटेस्‍ट अपडेट पाने के लिए आजतक एजुकेशन को चेक करते रहें.

Back to top button