हेडलाइन

अनुदान के नाम पर 5-5 हजार की वसूली, शिकायत पर कानूनी कार्रवाई, ये है मामला

रायगढ़, 27 मई 2023। मुख्य महाप्रबंधक जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र, रायगढ़ शिवकुमार राठौर ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यालय जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र, सारंगढ़-बिलाईगढ़ के द्वारा संचालित सूक्ष्म लघु मध्यम उद्योगों को अनुदान दिलाने के नाम पर किसी भागीरथी साहू नाम के द्वारा ग्राम-छिंद तथा अन्य ग्रामों के कुछ व्यक्तियों से 5-5 हजार रुपये राशि लिए जाने की सूचना मिली है।

विभाग द्वारा इस घटना को लेकर संज्ञान में लेते हुए कानूनी कार्यवाही की जा रही है। इस संबंध में विभाग द्वारा स्पष्ट किया जाता है कि अभी सारंगढ़-बिलाईगढ़ में कार्यालय नहीं खुला है, बल्कि वर्तमान में अविभाजित जिला रायगढ़ से ही कार्य किया जा रहा है। एमएसएमआई की योजना उद्योग विभाग द्वारा संचालित नहीं है, न ही ऐसा कोई व्यक्ति उद्योग विभाग में कार्यरत है।

शासन की समस्त योजनाएं ऑनलाईन है इसमें किसी अन्य व्यक्ति की कोई भूमिका नहीं होती है। विभाग से संचालित हितग्राहीमूलक योजनाओं की अनुदान राशि डायरेक्ट बेनीफिट ट्रांसफर द्वारा बैंक खाते में किया जाता है। ऋण या अनुदान दिलाने के नाम पर राशि देने के भ्रामक समाचार से जनसामान्य सावधान रहे।

Back to top button