टॉप स्टोरीज़

CM भूपेश के कर्मचारी हित में ऐलान से शासकीय कर्मचारी वर्ग गदगद… विजय झा बोले- मुख्यमंत्री का बहुत-बहुत धन्यवाद….फैसले से कर्मचारियों की कार्यशैली में उत्साह आयेगा

रायपुर 26 जनवरी 2022। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज 73वें गणतंत्र दिवस पर कर्मचारी हित में बड़े ऐलान किये। मुख्यमंत्री ने इस बात की घोषणा की है कि राज्य सरकार अंशदायी पेंशन योजना में अपना राज्यांश 4 प्रतिशत बढ़ाकर 10 से 14 प्रतिशत करेगी, वहीं मुख्यमंत्री ने कर्मचारी हित में बड़ा फैसला लेते हुए 5डे वीक पर भी हरी झंडी दी है। मुख्यमंत्री के इस ऐलान से कर्मचारी वर्ग काफी खुश है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय अध्यक्ष विजय कुमार झा ने मुख्यमंत्री की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मां दंतेश्वरी की माटी जगदलपुर में ध्वजारोहण के दौरान विभिन्न जनहित में घोषणा की गई, जिसका कर्मचारी वर्ग स्वागत करता है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश के शासकीय कार्यालयों को पांच दिवसीय सप्ताह प्रणाली लागू करने की घोषणा की गई है। अब इस घोषणा से प्रदेश के शासकीय सेवकों को प्रत्येक शनिवार रविवार को अवकाश का लाभ मिलेगा तथा कर्मचारी स्वस्थ, मस्त, तरोताजा होकर स्वस्थ चित्त से शासन की योजनाओं को लागू करेंगे।

इसी प्रकार छत्तीसगढ़ में कार्यरत एवं 2004 के बाद नियुक्त अंशदायी पेंशन योजना के कर्मचारियों को राज्य शासन के अंशदान को 10% से बढ़ाकर 14% करने की भी घोषणा की गई है छत्तीसगढ़ प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांतीय अध्यक्ष विजय कुमार झा ने कहा है कि कर्मचारी हित में किए गए घोषणाओं का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुरूप प्रधानमंत्री भी 2004 के बाद नवीन पेंशन योजना को बंद कर पुरानी पेंशन योजना लागू करें यह मांग भी शामियिक है, जो संघ द्वारा की गई है।

Back to top button