हेल्थ / लाइफस्टाइल

“राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव-2021” का भव्य शुभारंभ, पहले दिन से ही सफ़ाई,पेयजल की चाक-चौबंद व्यवस्था में जुटा नगर निगम

रायपुर 28 अक्टूबर 2021। “राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव-2021” का आज शानदार आगाज मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल और झारखंड के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन की गरिमामयी उपस्थित में हुआ। साइंस कॉलेज मैदान, रायपुर में आयोजित इस तीन दिवसीय महोत्सव में देश-विदेश की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों में लोक संस्कृति की छटा का आनंद उठाने का अवसर दर्शकों को मिल रहा है। महापौर श्री एजाज ढेबर के निर्देशन पर यहां की साफ-सफाई की व्यवस्था हेतु नगर पालिक निगम, रायपुर की टीम पहले दिन से ही जुट गई है।

आयुक्त श्री प्रभात मलिक के मार्गदर्शन में अपर आयुक्त श्री लोकेश्वर साहू, श्री सुनील चंद्रवंशी, स्वास्थ्य अधिकारी श्री विजय पांडेय सहित सहायक स्वास्थ्य अधिकारी तृप्ति पाणिग्रही की देखरेख में यहां की सफाई व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। सुबह से कार्यक्रम स्थल पर लगभग 200 सफाई कर्मी साफ-सफाई में आज से जुटे रहे। कार्यक्रम स्थल के प्रवेश द्वार पर नगर निगम की टीम द्वारा आगंतुकों को मार्गदर्शिका के ज़रिए प्रसाधन एवं पेयजल संबंधी व्यवस्थाओं के संबंध में अवगत कराया जा रहा है। महापौर श्री ढेबर के निर्देश पर 6-6 घंटे की तीन पालियों में सफाई कर्मियों को यहाँ तैनात किया गया है। इनके अलावा पेयजल की व्यवस्था भी नगर निगम द्वारा विभिन्न स्थलों पर की गई है। राज्योत्सव देखने आने वाले लोगों को स्वच्छता में सहयोग देने, कचरा डस्टबिन में ही डालने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है ।

Back to top button