ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

PSC मामले में हाईकोर्ट में आज भी सुनवाई, 18 अभ्यर्थियों के चयन पर उठाये गये हैं सवाल, PSC चेयरमैन के बेटे-बेटियां सहित कई नेता-अफसर के रिश्तेदारों के भी है नाम

रायपुर 20 सितंबर 2023। CGPSC में कथित घोटाले पर आज भी हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। चीफ जस्टिस की डबल बेंच में मंगलवार को भी इस मामले में सुनवाई थी। कोर्ट ने इस मामले से जुड़े कुछ पहलूओं पर जानकारी मांगी थी, जिसके बाद आज आगे की सुनवाई होगी। दरअसल सीजीपीएससी के चेयरमैन के अलावे कई नेताओं व अधिकारियों के बेटे-बेटियों के PSC 2021 में सेलेक्ट होने को लेकर भाजपा विधायक ननकीराम कंवर ने याचिका दायर की है। इस मामले में डबल बेंच में सुनवाई चल रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फिलहाल हाईकोर्ट ने मामले में स्टे के बजाए यथास्तिथि बनाए रखने आदेश दिए हैं। ननकीराम कंवर ने कोर्ट में दायर की याचिका में कहा है कि पीएससी ने अयोग्य उम्मीदवारों को भी नियुक्ति दी है। याचिका में आरोप लगाते हुए लिखा है कि राजभवन के सचिव अमृत खलको का बेटा और बेटी डिप्टी कलेक्टर के पद पर हैं। इतना ही नहीं पीएससी चेयरमैन टामन सिंह सोनवानी के रिश्तेरदारों के सलेक्शन पर उन्होंने सवाल उठाते कहा कि पीएससी के पद पर बैठे जिम्मेदार लोगों ने न सिर्फ रेवड़ियों की तरह नौकरियां बांटी बल्कि इसके तहत करोड़ों का भ्रष्टाचार भी हुआ हैं।

बीजेपी के प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाए हैं।ओपी चौधरी ने कहा कि सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।PSC परीक्षा में पहले भी कई गड़बड़ियां हुई थीं।. इस बार भी परीक्षा में गड़बड़ियां सामने आई हैं।प्रश्न का गलत उत्तर देने पर अंक दिए गए।तो वहीं सही उत्तर लिखने पर अंक ही काट लिए। आंसर शीट में सभी को एक ही नंबर दिए जा रहे हैं। ये बेहद ही आपत्तिजनक है। सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।. इस गड़बड़ी के लिए सीएम भूपेश से CBI जांच की मांग की है।

याचिका में इन 18 नामों पर उठाये गये हैं सवाल

Back to top button