शिक्षक/कर्मचारी

हाईकोर्ट अपडेट : शिक्षक प्रमोशन को लेकर हाईकोर्ट में अभी तक का अपडेट जानिये…

रायपुर 1 दिसंबर 2022। सहायक शिक्षक प्रमोशन को लेकर हाईकोर्ट में बहस जारी है। करीब डेढ़ घंटे से ज्यादा वक्त से बहस चल रही है। पिछली सुनवाई में याचिकाकर्ताओं की तरफ से आधी बहस हुई थी, खबर लिखे जाने तक याचिकाकर्ता की तरफ से ही बहस खत्म हो गयी है। उसके बाद शासन पक्ष की तरफ से दलील दी जा रही है। समय काफी ज्यादा हो चुका है, लिहाजा आज शासन पक्ष की बहस पूरी होगी या नहीं, इस पर कोर्ट निर्णय लेगा। इससे पहले आज 2.30 बजे भोजनावकाश के बाद बहस शुरू हुई थी।

आपको बता दें कि इससे पहले 16 नवंबर को सुनवाई हुई थी, लेकिन सरकारी पक्ष के वकील जितेंद्र पाली के पिता का देहांत हो जाने की वजह से सुनवाई की तारीख को टाल दिया गया था। आपको बता दें कि शिक्षकों के प्रमोशन के लिहाज से उसी दिन फाइनल बहस की उम्मीद थी, लेकिन बहस शुरू नहीं हो पायी, लिहाजा आज के बहस पर पूरे प्रदेश भर के शिक्षकों की नजर होगी। 1 दिसंबर पर काफी दिनों से प्रदेश भर के शिक्षकों की नजर थी, माना जा रहा है कि आज बहस पूरी हो गयी तो फैसला भी जल्द आ जायेगा।

जानकारी के मुताबिक सभी याचिकाओं की एक साथ दोपहर बाद 2.15 बजे से केस की सुनवाई शुरू होगी। इससे पहले 2 नवंबर को सुनवाई हुई थी, जिसके बाद 16 नवंबर की तारीख तय की गयी थी, लेकिन 16 नवंबर को भी सुनवाई नहीं हो सकी, जिसके बाद 1 दिसंबर की तारीख टाल दी गयी थी।

Back to top button