हेडलाइन

दफ्तरों में छुट्टी-छुट्टी : सिर्फ 11 दिन ही होगा इस महीने का काम… त्योहार और हड़ताल से कामकाज होगा प्रभावित… देखिये इस महीने कब-कब छुट्टियां

रायपुर 1 अगस्त 2022। जुलाई में 9 दिन लगातार दफ्तर बंद रहने के बाद अब अगस्त महीने में भी छत्तीसगढ़ में दफ्तर ज्यादातर बंद रहेंगे। 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल होना है, लिहाजा उससे पहले शासकीय दफ्तर सिर्फ 11 दिन ही खुलेंगे। अगस्त महीने में कई त्योहार की वजह से शासकीय अवकाश है। स्वतंत्रता दिवस, राखी, जनमाष्टमी सहित कई त्योहार की वजह से शासकीय दफ्तरों में छुट्टी तो रहेगी, ही 22 तारीख से अनिश्चितकालीन हड़ताल की वजह से कामकाज और भी प्रभावित हो जायेगा।

6 अगस्त को शनिवार की छुट्टी होगी, जबकि 7 अगस्त को रविवार है। उसी तरह 9 अगस्त को मुहर्रम की छुट्टी है। 11 अगस्त को रक्षाबंधन है, उसके बाद फिर 13 को शनिवार और 14 अगस्त को रविवार की छुट्टी है। 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस है। 17 को हलषष्ठी की छुट्टी है, वहीं 19 को जनमाष्टमी का अवकाश है। 20 को शनिवार और फिर 21 को रविवार की छुट्टी है, जबकि 22 तारीख से अनिश्चितकालीन हड़ताल है। अगर अनिश्चितकालीन हड़ताल नहीं हुआ तो भी 20 को हरिततालिका तीज और 31 को गणेश चतुर्थी की छुट्टी है।

Back to top button