अध्यातम

23नवंबर का राशिफल : मेष, कर्क, तुला, मकर राशि वाले आज के दिन धोखा मिल सकता है,जाने आज का राशिफल

मेष राशि –कोई भी डर आपको भ्रमित कर सकता है। भावनात्मक रूप से काम करने से खतरा पैदा हो सकता है। अतिरिक्त शब्द उथल-पुथल बढ़ा सकते हैं। अपने पड़ोसियों के साथ विवाद में मत जाओ। संगीतकारों के लिए अच्छे अवसर हो सकते हैं

वृष राशि –प्रेम भावना के नुकसान के बारे में ला सकता है। कार्यस्थल की जटिलताओं को दूर किया जा सकता है। प्रिय एक दोस्त से मिल सकते हैं। दोस्तों की वजह से कहीं भी सम्मानित किया जा सकता है। यदि आपके पास व्यावसायिक मनोबल है, तो बाधा काट दी जाएगी।

मिथुन राशि- किसी भी महत्वपूर्ण पारिवारिक समस्या को हल किया जा सकता है। सावधान रहें, कोई भी खतरा हो सकता है। किसी रिश्तेदार के साथ विवाद हो सकता है। शादी में अच्छी खबर हो सकती है। यहां तक कि अगर आपके पास वित्तीय मामलों के लाभ हैं, तो कमाई पर गुस्सा होगा।

कर्क राशि – अत्यधिक श्रम शारीरिक कमजोरी को जोड़ता है। अत्यधिक क्रोध से नुकसान हो सकता है। आपको ऋण वापस मिल जाएगा, लेकिन आपको वेग प्राप्त करना होगा। यात्रा बाधित हो सकती है। पूरे दिन प्रियजनों के साथ रहना खुशी की बात है। खेल के क्षेत्र में खुश परिवर्तन आ सकते हैं।

सिंह राशि – सफ़र के लिए दिन अच्छा नहीं है। माता-पिता के साथ विवादों में दिमाग ठंडा रखें। कार्यस्थल पर जिम्मेदारी बढ़ने से परिवार में उपेक्षा या अशांति। निचले स्तर के विद्यार्थियों के लिए दिन बहुत शुभ है। दोस्ती टूट सकती है। व्यवसाय में वृद्धि हो रही है। आपको विश्व में शांति देखने को मिलेगी।

कन्या राशि – कुटीर उद्योग से जुड़े लोगों की उन्नति हो सकती है। आपके चुटकुले दूसरों के लिए ख़तरा पैदा कर सकते हैं। स्वयं की पर्याप्त आय के साथ अतिरिक्त साधन की भी संभावना है। क्रोध या जिद बढ़ सकती है। पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बढ़ी। भाई-बहनों के बीच संपत्ति संबंधी विवाद होने की आशंका है।

तुला राशि -आज के दिन कुछ परेशानियों का आकलन करें, तो यह आपके खुद से निमंत्रण दिए गए हैं. कार्यक्षेत्र में नियमों का पूर्ण रूप से पालन करें, साथ ही दूसरों पर अधिक विश्वास मुश्किलों में डाल सकती है.

वृश्चिक राशि – आज के दिन अपने मूल स्वभाव को ध्यान में रखें. उत्साहित होकर कार्य करने से सफलता मिलेगी. मन में किसी प्रकार का भटकाव है, तो पाठ-पूजा पर अधिक ध्यान दें. व्यापारियों को अपने नये उत्पाद की सेल पर ध्यान देना होगा, वहीं सरकार के द्वारा बताए गए नियमों का उल्लंघन करने से बचें.

धनु राशि – आज का दिन अपनों के सुख-दुख को बांटने का है, यदि कोई व्यक्तिगत करने से ज्यादा सिस्टम को महत्व दें. कीटनाशक दवाई से संबंधित व्यापार करने वालों को वर्तमान समय में लाभ हो सकता है.

मकर राशि -आज के दिन की शुरुआत हनुमानजी की उपासना व भक्ति भाव के साथ आरम्भ करें हो सके तो प्रभु को घर में ही मीठा बना कर भोग लगाए. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को हो सकता है. उनको अच्छा रिस्पॉन्स मिलने की संभावना दिखाई दे रही है, ग्राहकों की आवाजाही उनके मन को प्रसन्न करने वाली होगी.

कुंभ राशि – आज के दिन दूसरों के सामने आपका चिड़चिड़ा व्यवहार गरीमामयी प्रतिष्ठा को कम कर सकता है, इस बात पर ध्यान रखें. ऑफिशियल कार्यों को लेकर शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावना बनी हुई है, प्रमोशन लिस्ट में आपका नाम आ सकता है

मीन राशि -आज के दिन मन कुछ अच्छा सुनने के लिए लालायित रहेगा, वहीं छोटी-छोटी खुशियां भी मन को आनंदित करेंगी. महत्वपूर्ण बिंदु नोट करने पड़ सकते हैं. व्यापारियों को छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लगेंगे.

Back to top button