अध्यातम

5 अगस्त का राशिफल : मेष, कन्या, मीन राशि वाले ना करें ये गलती, देखिये आपका दिन कैसा होगा

रायपुर 5 अगस्त 2023 आज का राशिफल चंद्रमा का संचार दिन-रात तुला राशि में हो रहा है जहां चंद्रमा के साथ केतु भी संचार कर रहे हैं और ग्रहण योग बना रहे हैं। साथ ही आज शुक्र और मंगल साथ हैं और मंगल बुध के बीच राशि परिवर्तन योग भी बना हुआ है। नक्षत्रों की बात करें तो आज स्वाति उपरांत विशाखा नक्षत्र का प्रभाव रहेगा। ऐसे में आज का दिन चंद्रग्रहण के बीच आपके लिए कैसा रहेगा। किन-किन राशियों को मंगल शुक्र युति का लाभ मिलेगा आइए जानते हैं ऐस्ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से।

मेष राशि :
मेष राशि वालों के लिए आज का दिन सुखद रहेगा। आज पारिवारिक वातावरण शांत और सौहार्दपूर्ण रहेगा। कार्यक्षेत्र में संघर्ष के बाद आज आपको परेशानियों से राहत मिलेगी। संतान की प्रगति देखकर मन में प्रसन्नता होगी। आज आपको अचानक कोई काम करना पड़ सकता है जिससे दिनचर्या में बदलाव करना पड़ सकता है। अगर आप आर्थिक संकट से जूझ रहे थे तो आज आपको इससे राहत मिल सकती है। व्यापार में आज किसी परिचित के माध्यम से लाभ होता दिखाई दे रहा है। शाम का समय आप घर के सभी कामों को पूरा करने में बिताएंगे। परीक्षा में सफलता पाने के लिए छात्रों को अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी।

आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों के लिए आज दिन उतम रहने वाला है. यदि आपने किसी सरकारी नौकरी के लिए आवेदन किया था, तो वहां से आपको कोई सूचना सुनने को मिल सकती है. बिजनेस कर रहे लोग आज किसी को साझेदार बनाने से बचे. आपको जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से बचना होगा. आपके कुछ मित्र आज आपके शत्रु बन सकते हैं.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन ऊर्जावान रहने वाला है. आप अपने कामों पर फोकस बनाए रखें. इधर-उधर बैठकर खाली समय व्यतीत ना करें. आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद चल सकता है , तो उसमें फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. यदि आपने ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति को धन उधार दिया था, तो इससे आपके आपसी रिश्तो में दरार पैदा हो सकती है. आपको किसी नई संपत्ति की प्राप्ति होगी.

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए आज चारों ओर का वातावरण सुखमय रहने वाला है. परिवार में यदि सदस्यों में किसी बात को लेकर आपसी मतभेद चल रहा था, तो वह भी आज दुर होगा. आपका कोई परिजन आज लंबे समय बाद आपसे मेल मुलाकात करने आ सकता है. व्यापार कर रहे लोगो को रुका हुआ धन मिलने से आज उनकी आर्थिक स्थिति को भी मजबूती मिलेगी. आप किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं.

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए राजनीतिक कार्यों से जुड़कर अच्छा नाम कमाने के लिए रहेगा. आपको कार्य क्षेत्र में अपने कामों पर पूरी निगरानी बनाए रखनी होगी, तभी वह पूरे हो सकेंगे. आज आपकी जीवनसाथी से किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है. परिवार में आप किसी सदस्य से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण फैसला बहुत ही सोच विचार कर ले.

कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन थोड़ा कमजोर रहने वाला है. आज आपकी आय कम होगी, लेकिन के खर्चे बढ़ेंगे, जो आपको परेशान करेंगे, लेकिन आप अपनी आय और व्यय के लिए बजट बना कर चलेंगे, तो इससे आपको अच्छा लाभ मिल सकता है. आप अपने किसी मित्र के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी कर सकते हैं. वरिष्ठ सदस्यों व माता पिता के आशीर्वाद से आज आपको किसी बड़े निवेश को करने का मौका मिलेगा.

तुला राशि :
तुला राशि के लोगों का दिन आज कुछ व्यस्तता वाला हो सकता है। आज आपको अपने व्यवसाय के संदर्भ में यात्रा करनी पड़ सकती है जो भविष्य में आपको लाभ दिलाएगी। परिवार में आज एक साथ कई काम निपटाने से थोड़ी परेशानी हो सकती है। आपको फिजूलखर्ची से भी बचना होगा और संतुलन बनाए रखना होगा। कार्यक्षेत्र में विरोधी आज आपको परेशान करने के लिए आगे आएंगे, लेकिन आप अपने साहस और सूझबूझ से सभी को परास्त कर देंगे। विदेश में शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे। प्रेम जीवन में शांति का अनुभव करेंगे।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।

वृश्चिक राशि :
वृश्चिक राशि वालों के सितारे आज साथ दे रहे हैं। यदि आपका कोई सरकारी कार्य अटका हुआ है तो वह आज पूरा हो सकता है, लेकिन आपके पिता के स्वास्थ्य में आज गिरावट आ सकती है, ऐसा होने पर तुरंत डॉक्टर से सलाह लें। किसी बड़े अधिकारी के सहयोग से पुराने झगड़ों से मुक्ति मिलेगी। निराशाजनक विचारों को आज मन में न आने दें, समय बहुत ही अनुकूल है। राजनीति से जुड़े लोगों के प्रभाव क्षेत्र में वृद्धि होगी। नौकरी करने वाले जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। शाम को आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। पहली रोटी गौ माता को खिलाएं।

धनु राशि
धनु राशि के जातकों के लिए आज दिन उत्तम संपत्ति प्राप्ति के लिए रहेगा. यदि कोई मामला कानून में चल रहा है, तो उसमें भी आज आपको जीत मिल सकती है, लेकिन आप अपने घर के कुछ जरुरी मुददो को लेकर विचार विमर्श कर सकते हैं. आपके कुछ खर्च आज आपका सिर दर्द बनेगे, जिन पर आपको लगाम अवश्य लगानी होगी. आप आज किसी लड़ाई झगड़े में ना पड़े, नहीं तो वह आपके लिए कोई समस्या लेकर आ सकता है.

मकर राशि
मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहेगी, लेकिन बाद में अच्छा लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे. आप से यदि कोई भी गलती हुई थी, तो उसे स्वीकार करें, तभी आगे बढ़े. जीवनसाथी की तरक्की देख कर आज आपको खुशी होगी. आपका बिजनेस में किसी को साझीदार बनाना को नुकसान दे सकता है. माता जी से आज आप अपने मन की किसी बात को कह सकते हैं.

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन निश्चित रूप से फलदायक रहने वाला है. आप वरिष्ठ सदस्यो से सलाह मशवरा करके ही परिवार के किसी सदस्य के कैरियर को लेकर कोई फैसला ले, नहीं तो बाद में समस्या हो सकती है और आपका धन से संबंधित कोई मामला यदि आपको लंबे समय से परेशान कर रहा था, तो वह भी आज दुर होगा. बिजनेस कर रहे लोग किसी पर आंख मूंद कर भरोसा ना करें. संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है.

मीन राशि
मीन राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आज आपको किसी बाहरी व्यक्ति की बातों में आने से बचना होगा और यदि आपने पहले किसी से धन उधार लिया था, तो आज आप उसे भी काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे. नौकरी में कार्यरत लोग किसी पार्ट टाइम कार्य को करने के लिए यदि योजना बना रहे थे, तो उसके लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे. आपको अपने किसी मित्र से चल रही अनबन को बातचीत के जरिए दूर करना होगा.

Back to top button