Automobile

मार्केट पर कब्जा जमाने आ रही Hyundai की नई परफाॅर्मेंस हैचबैक, जल्द होगी लाॅन्च

मार्केट पर कब्जा जमाने आ रही Hyundai की नई परफाॅर्मेंस हैचबैक, जल्द होगी लाॅन्च मेंट में भी मारुति सुजुकी का दबदबा है. बजट सेगमेंट में मारुति वैगन आर, तो वहीं प्रीमियम सेगमेंट में मारुति बलेनो का दबदबा है. मारुति बलेनो में आपको एक अच्छे इंटीरियर के साथ प्रीमियम फीचर्स तो मिलते हैं, लेकिन परफॉर्मेंस की लिहाज से यह कार केवल नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आती है. कंपनी इसमें टर्बो इंजन का विकल्प नहीं देती है, जो एक्स्ट्रा परफॉर्मेंस की चाहत रखने वालों को थोड़ा निराश करता है. हालांकि, इसी कमी को पूरा करने के लिए हुंडई इसी सेगमेंट में एक ऐसी कार पेश कर रही है जिसका डिजाइन तो शानदार है ही, साथ ही इसका पॉवर और परफॉर्मेंस भी बलेनो से काफी बढ़िया है. अब कंपनी इसे कार को 2024 वर्जन में लाने की तैयारी कर रही है जिसमें कई नए अपडेट और फीचर्स देखने को मिलेंगे.

यहां बात हो रही है अपकमिंग 2024 हुंडई आई20 एन लाइन की जिसे इस साल भारत में लॉन्च करने की तैयारी चल रही है. नई हुंडई आई20 एन लाइन का खुलासा हाल ही में ग्लोबल मार्केट में किया गया है और अब उम्मीद है कि कंपनी बहुत जल्द इसे भारत में लॉन्च करेगी. हुंडई आई20 एन लाइन को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया गया था और तब से ही यह परफॉर्मेंस की चाह रखने वालों को खूब पसंद आ रही है. 2024 आई20 एन लाइन में क्या खास होने वाला है? आइए जानते हैं…

मार्केट पर कब्जा जमाने आ रही Hyundai की नई परफाॅर्मेंस हैचबैक, जल्द होगी लाॅन्च

डिजाइन में होगा बदलाव
रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2024 आई20 एन लाइन अपने प्री फेसलिफ्ट वर्जन के मुकाबले अधिक स्पोर्टी डिजाइन और एडवांस फीचर्स के साथ आएगी. अपकमिंग आई20 एन लाइन में नया स्पोर्टी फ्रंट और रियर बंपर मिल सकता है, जिसपर रेड एक्सेंट दिया जाएगा. इसके अलावा नए डिजाइन के रेडियेटर ग्रिल पर एन लाइन बैजिंग भी देखने को मिलेगी. यह कार नए डिजाइन के 17-इंच डायमंड कट अलॉय व्हील्स के साथ आएगी. इसके अलावा कार में डुअल क्रोम एग्जॉस्ट भी दिया जाएगा.

Read more: मात्र 9 हजार में 56kmpl के दमदार माइलेज वाली TVS Raider को बनाये अपना,देखे कीमत

नए रंगों में आएगी कार
ग्लोबल मार्केट में नई आई20 एन लाइन को चार नए रंगों में पेश किया गया है, जिनमें लुमेन ग्रे पर्ल, मेटा ब्लू पर्ल, वाइब्रेंट ब्लू पर्ल और लुसिड लाइम मैटेलिक शामिल हैं. यह कार मोबाइल कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी कलर एम्बिएंट लाइटिंग, सिंगल पैन सनरूफ, वायरलेस चार्जर, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बोस साउंड सिस्टम से लैस होगी.

मार्केट पर कब्जा जमाने आ रही Hyundai की नई परफाॅर्मेंस हैचबैक, जल्द होगी लाॅन्च

टर्बो इंजन से होगी लैस
नई आई20 एन लाइन को 1.0 लीटर टर्बो चार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. यह इंजन 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स से जुड़ा होगा. यह इंजन 118 बीएचपी की पीक पॉवर और 172 एनएम का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा.

Read more: मार्केट में धूम मचा रहा 1600×720 पिक्सल का HD रिजॉल्यूशन वाला Nokia का जबरदस्त स्मार्टफोन,देखे

 

 

Back to top button