क्राइमबिग ब्रेकिंग

“तेरी अंगुठी तो मैंने निगल ली, पेट काटकर निकाल ले बच्चा” साधु ने चमत्कार दिखाने के नाम पर सराफा कारोबारी को ठगा

रायपुर 31 मई 2023। दो साधुओं ने चमत्कार दिखाने के नाम पर सराफा कारोबारी से ठगी कर ली। मामला रायपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र का है। बूढ़ापारा स्थित वर्मा कॉम्पेक्स की राज्यश्री ज्वेलर्स नाम की ज्वेलरी शॉप के संचालक उमेश माथुर ने इस मामले में थाने में शिकायत दर्ज करायी है। बाबाओं की तलाश की जा रही है। दुकान के संचालक उमेश माथुर को इन बदमाशों ने बड़ी ही चालाकी से ठगा। ठग साधुओं ने कारोबारी को अपनी बातों में उलझाकर हाथ में पहनी सोने की अंगूठी उड़ा ली। अंगुठी में पुखराज जैसे पत्थर जड़े थे, इसकी कीमत 45 हजार से ज्यादा है।

शिकायत के मुताबिक दुकान के संचालक के पास दो साधु आए और खुद को नागा साधु बताया। साधु ने चौकाते हुए पहले तो संचालक को बताया कि उसकी जेब में 20 रुपये हैं, दुकान मालिक ने जब देखा तो उसकी जेब में वाकई में 20 रूपये थे। साधु ने कहा कि वो 20 रूपया उसे दो, उसे दोगुना कर देगा। साधुओं की बात सुनकर कारोबारी ने 20 रुपए दे दिए। ठग साधु ने हाथों को हवा में घुमाकर 20 के नोट को दो बना दिया।

इसके बाद ठग की नजर कारोबारी के सोने की अंगूठी पर पड़ी। साधु ने कहा कि उसकी अंगुठी चमत्कारिक है, इसमें सिद्धि की जरूरत है। उसे सिद्ध कर दिया, तो ये और शक्तिशाली हो जायेगी। व्यापार भी बढ़ेगा और पैसे की कभी कमी नहीं होगी। झांसे में आ चुके कारोबारी ने अंगूठी उतारी और ठग के हाथ में रख दी। ठग ने अंगूठी अपने मुंह में डाल ली और झट से मुंह खोल कर दिखा दिया। कारोबारी देखकर हैरान हुआ ठग का मुंह खाली था।

उसने कहा कि तुम्हारी अंगूठी तो हमने निकल ली। कारोबारी ने कहा मेरी अंगूठी वापस करो, साधु बाबा बनकर आए ठग ने कहा बच्चा तेरी अंगूठी मेरे पेट में है काटकर निकाल लो और यह कहकर दोनों भाग गए। कारोबारी की शिकायत पर पुलिस ने ठगों के खिलाफ धारा 420 के तहत केस दर्ज किया है। बूढ़ापारा के आसपास की दुकानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जाने पर दोनों का हुलिया पुलिस को मिल चुका है। पुलिस ठग साधुओं की तलाश में जुटी है।

Back to top button