ब्यूरोक्रेट्स

IAS गिरफ्तार- ब्रेकिंग : 5 लाख रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार….IAS और राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसर सहित तीन पकड़ाये ….2 दिन पहले ही कलेक्टर पद से हुआ था ट्रांसफर…16 लाख मांगी थी रिश्वत

 अलवर 23 मार्च 2022। IAS अफसर को घूस लेते ACB ने गिरफ्तार किया है। कंस्ट्रक्शन कंपनी से IAS 5 लाख की रिश्वत ले रहे थे। राजस्थान कैडर के IAS नन्नूमल पहाड़िया दो दिन पहले अलवर के कलेक्टर पद से रिलीव हुए थे। IAS अफसर नन्नूमल पहाड़िया के साथ ही एसीबी ने एक राज्य प्रशासनिक सेवा के अफसर और एक दलाल को भी गिरफ्तार किया है। इस प्रकरण में आईएएस अधिकारी नन्नूमल पहाड़िया को जिला कलेक्टर आवास से गिरफ्तार किया गया. आरोपी अशोक सांखला ने परिवादी से पहले ही पांच लाख रुपए रिश्वत के रूप में वसूले थे.

Thumbnail image

एसीबी के डीजी बीएल सोनी के मुताबिक एक शख्स ने शिकायत की थी कि उनकी कंसट्रक्शन कंपनी की ओर से निर्माण कार्य किया जा रहा है। काम में कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए 4 महीने में 16 लाख रूपये की रिश्वत मांगी गयी थी। शिकायत की जांच में मामला सही पाया गया, जिसके बाद एडीजी के निर्देश एसीबी में ASP और DSP के नेतृत्व में एक टीम बनायी गयी थी।

 शिकायतकर्ता सुबह जब रुपए लेकर अशोक सांखला के पास पहुंचा। शिकायतकर्ता ने सांखला को पैसे दिए। इसके बाद सांखला ने दलाल नितिन शर्मा को इसे पूर्व कलेक्टर नन्नूमल पहाड़िया के पास पहुंचाने के लिए कहा। दलाल पहाड़िया को पैसा देने जा रहा था, उसी दौरान रास्ते में एसीबी ने उसे पकड़ लिया और पहाड़िया को कलेक्टर आवास से गिरफ्तार किया। वहीं पहाड़िया के जयपुर के महेश नगर स्थित मकान में सर्च भी शुरू कर दिया है। अशोक सांखला पुत्र प्रभाती लाल निवासी गांव भदाल तहसील सांभर, जिला जयपुर हाल निवासी ई / 503, ग्रीन एवेन्यू, आशादीप, जगतपुरा, जयपुर हाल सेटलमेंट ऑफिसर कम राजस्व अपीलीय प्राधिकारी, अलवर आर.ए.एस. को परिवादी से 5 लाख रुपये की रिश्वत प्राप्त कर अपने दलाल नितिन शर्मा पुत्र अशोक शर्मा निवासी कल्लूपाड़ा, पुलिस थाना कोतवाली अलवर जिला अलवर द्वारा ले जाते हुए उसे एसीबी टीम द्वारा रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

वहीं इस प्रकरण में नन्नूमल पहाड़िया पुत्र स्व. छोटेलाल निवासी पथैना, तहसील भुसावर, जिला भरतपुर हाल आई.ए.एस. पूर्व जिला कलक्टर, अलवर को जो जिला कलक्टर अलवर के पद से दो दिन पूर्व ही रिलीव हो गए थे, को जिला कलक्टर आवास से गिरफ्तार किया गया है। उल्लेखनीय है कि आरोपी अशोक सांखला आर.ए.एस. द्वारा परिवादी से पूर्व में ही 5 लाख रुपये रिश्वत के रूप में वसूल कर लिये थे।

Back to top button