हेडलाइन

IAS न्यूज : प्रमुख सचिव की लॉ की डिग्री पर BJP ने उठाये सवाल, पूछा- कैसे रेगुलर पढ़ाई कर 75% अटेंडेंस के साथ LLB की परीक्षा पास की

रायपुर 14 अगस्त 2023। शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव अलोक शुक्ला को लॉ की डिग्री हासिल करने पर बधाई का सिलसिला थम नहीं रहा है। लगातार सोशल मीडिया में उनके जज्बे और उम्र के इस पड़ाव में भी पढ़ने की ललक की सराहना हो रही है। लेकिन इस जश्न को भाजपा विधायक सौरभ सिंह ने सवालों के लाल घेरे से घेर दिया है। सौरभ सिंह ने ट्वीट कर प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला की लॉ की डिग्री पर पश्न चिन्ह लगा दिया है। दरअसल प्रमुख सचिव आलोक शुक्ला का जो सर्टिफिकेट वारयल हो रहा है, वो रेगुलर स्टूडेंट की तर्ज पर उन्हें मिला है।

मतलब, वैसे स्टूडेंट जिन्होंने लगातार कॉलेज किया हो और क्लास अटेंड कर एग्जाम दिया और फिर सर्टिफिकेट हासिल की हो। अकलतरा से भाजपा विधायक ने इसी पर सवाल खड़ा किया है। सौरभ सिंह ने कहा है कि जब भूपेश सरकार के कद्दावर आईएएस आलोक शुक्ला जो स्कूल शिक्षा जैसे महकमे के प्रमुख सचिव है उन्होंने पता नही किस चमत्कारी व्यवस्था से रेगुलर पढ़ाई करके एलएलबी की परीक्षा पास कर ली! मेरी जानकारी में जिस छत्तीसगढ़ कॉलेज के वो छात्र रहे वहाँ सरकारी समय अर्थात् 10 से 5:30 तक पढ़ाई होती है फिर कौन सा जुगाड़ करके 75% अटेंडेंस लगवा कर उसी समय में नौकरी भी कर ली और पढ़ाई भी? का अइसनहे गबड़ो नवा छत्तीसगढ़?

दरअसल दो दिन पहले रिटायर IAS अलोक शुक्ला की लॉ की डिग्री हासिल होने पर सोशल मीडिया में सर्टिफिकेट वायरल हुआ। था। इस सर्टिफिकेट के मुताबिक IAS आलोक शुक्ला ने 500 अंकों में 358 अंक हासिल कर 71 फीसदी अंकों के साथ प्रथम श्रेणी से डिग्री हासिल की थी।

Back to top button