हेडलाइन

IAS समीर विश्नोई 14 दिन के न्यायिक रिमांड पर भेजे गये… दो अन्य आरोपियों को भी ..

रायपुर 27 अक्टूबर 2022। मनी लांड्रिंग केस में फंसे IAS समीन विश्नोई सहित 3 आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। इससे पहले आज कोर्ट ने ED की छह दिन की रिमांड खत्म होने के बाद समीर विश्नोई सहित 3 आरोपियों कोर्ट में पेश किया गया। आज कोर्ट में सुनवाई के बाद कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

 गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी के बाद हिरासत में लिए गए आईएएस समीर विश्नोई सहित तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। कोर्ट ने विश्नोई समेत तीन अन्य को पिछली पेशी में 6  दिनों की रिमांड पर भेज दिया था। जिसके बाद आज रिमांड की अवधि पूरा होने के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था। इससे पहले रिमांड 13 अक्टूबर को कोर्ट ने आईएएस सहित तीन को 21 अक्टूबर को रिमांड पर भेजा था।

21 को रिमांड खत्म होने के बाद ED ने सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पूछताछ करने और कई महत्वपूर्ण सुराग़ मिलने का हवाला देते हुए परवर्तन निदेशालय के अफसरों ने कोर्ट से रिमांड मांगी थी, जिसके बाद 6 दिन रिमांड और बढ़ाया गया था। अब 14 दिन की न्यायिक रिमांड पर तीनों आरोपी को जेल भेज दिया गया।

विश्नोई पिछले 15 दिनों से ED की रिमांड में थे। IAS अधिकारी समीर विश्नोई को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग और आय से अधिक संपत्ति के आरोपों में गिरफ्तार किया था। इनके साथ कारोबारी सुनील अग्रवाल, लक्ष्मीकांत तिवारी को भी पकड़ा गया था।

Back to top button