पॉलिटिकलहेडलाइन

VIDEO-अफसर बनेंगे नेताजी : नौकरी छोड़ थामा कांग्रेस का दामन,बोले 15 साल से पत्नी राजनीति में सक्रिय है….फायदा मुझे मिलेगा !

कांकेर 20 अगस्त 2023। छत्तीसगढ़ की विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राजनीतिक दलों में प्रवेश और पार्टियों को छोड़ने का सिलसिला जारी हैं। ऐसे में नक्सल प्रभावित कांकेर जिला में कृषि विभाग के एक अधिकारी ने सियासत में अपना भविष्य तलाशने के लिए नौकरी छोड़ दी। कांकेर में कृषि विभाग के अधिकारी ने नौकरी से वीआरएस लेकर कांग्रेस का दामन थाम लिया हैं। अब उन्हे कांग्रेस से आागामी विधानसभा चुनाव में टिकट की उम्मींद हैं, ताकि वे विधायक बनकर क्षेत्र के किसानों की सेवा कर सके।

प्रदेश में चुनाव के नजदीक आते ही राजनीतिक दल अपना दायरा बढ़ाने में जुट गए है। मौजूदा वक्त में भाजपा और कांग्रेस हर दिन नए लोगों को अपनी पार्टी की सदस्यता दिला रहे है। सियासत का दामन थामने वालों में हर वर्ग के लोग शामिल है। वही छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांकेर जिला में कृषि विभाग में पदस्थ एक अफसर ने नौकरी से वीआरएस लेकर कांग्रेस का दामन थाम लिया है। कृषि विभाग में पदस्थ सरजू शोरी ने मीडिया से चर्चा में बताया कि सूबे के मुखिया की किसान हितैषी नितियों से प्रभावित होकर उन्होने कांग्रेस ज्वाइन करने का फैसला किया। उन्होने बताया कि जीवन का आगे का समय कांग्रेस पार्टी के साथ किसानों के उत्थान की दिशा में काम करना चाहते है।

इसलिए उन्होने नौकरी से वीआरएस देकर कांग्रेस की सदस्यता ले ली। कृषि विभाग में पदस्थ सहायक भूमि संरक्षण अधिकारी सरजू शोरी को कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राजेश तिवारी ने पार्टी की सदस्य्ता दिलाई है। राजनीति मे भविष्य तलाश रहे शोरी ने मीडिया से चर्चा में दावा किया कि उनकी पत्नी पिछले 15 साल से राजनीति में सक्रिय है जिला पंचायत सदस्य भी है, जिसका फायदा उन्हें आगामी राजनीतिक सफर में जरूर मिलेगा। सरजू सोरी के कांग्रेस प्रवेश से कांकेर इलाके में कांग्रेस के मजबूती से उभरने का दावा किया जा रहा है।खैर चुनावी साल में ऐसे मामले अभी और भी सामने आयेंगे। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि नौकरी छोड़कर राजनीति में भविष्य तलाशने वाले ऐसे शख्सियत को पार्टी और जनता कितना मौका देती हैं, ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Back to top button