हेडलाइन

विधानसभा न्यूज : क्लब के लाइसेंस पर बार का संचालन व शराब तस्करी का मुद्दा उठा, मंत्री बोले- एक माह के भीतर कार्रवाई करेंगे, जरूरत पड़ी तो लाइसेंस भी होगा रद्द..

रायपुर 16 मार्च 2023। छत्तीसगढ़ विधानसभा में शराब तस्करी और क्लब के लाइसेंस पर बार संचालित करने का मुद्दा उठा। चिरमिरी और मनेंद्रगढ़ विधायक ने इस मामले को प्रश्नकाल में उठाया। गुलाब कमरो ने आरोप लगाया कि हाईवे के करीब क्लब के लाइसेंस के दो साल तक बार का संचालन किया गया। अधिकारियों ने इस पूरे मामले में पर आंखें मूंद ली। गुलाब कमरो ने इस मामले क्लब का लाइसेंस रद्द करने और कार्रवाई की मांग की। जवाब में मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि ये मामला आपसी प्रतिद्विता से जुड़ा है। मामले में एक माह के अंदर कार्रवाई की जायेगी।

https://youtu.be/jL6kEZHxerk

अध्यक्ष ने कहा कि कार्रवाई भी होगी और जरूरत पड़ी तो लाइसेंस को रद्द करने की भी कार्रवाई करेंगे। गुलाब कमरो ने कहा कि अधिकारियों ने इस मामले में क्यों ना कार्रवाई की जाये। मध्यप्रदेश से शराब लाकर यहां बेचा गया है। दो साल तक बार का संचालन होता रहा, लेकिन इस पर कार्रवाई क्यों नहीं की गयी। जवाब में मंत्री ने फिर दोहराया कि जरूरत पड़ी तो इस मामले में लाइसेंस भी रद्द किया जायेगा। एक माह के भीतर इस पर कार्रवाई की जायेगी।

इसी सवाल पर विनय जायसवाल ने कहा कि एक ढाबा की संचालिका खुली चुनौती देती है कि शराब बेचना बंद कर दो, हम भी बेचना बंद कर देंगे। विनय जायसवाल ने आरोप लगाया कि मध्यप्रदेश से शराब लाकर छत्तीसगढ में खपाया जा रहा है। शराब की तस्करी हो रही है। मंत्री ने कहा कि शिकायत पर एक माह के भीतर कार्रवाई की जायेगी।

Back to top button