ब्यूरोक्रेट्स

IAS की ट्रांसफर लिस्ट आज या कल में…..कई जिलों के कलेक्टर सहित 1 दर्जन से ज्यादा IAS अफसरों के हो सकते हैं नाम…. 4 जिलों के OSD भी होंगे नियुक्त….

रायपुर 24 दिसंबर 2021। आज या कल में IAS अफसरों की एक लंबी ट्रांसफर लिस्ट जारी हो सकती है। लिस्ट में कुछ कलेक्टरों के अलावे नये जिलों के लिए OSD भी नियुक्त किये जायेंगे। जानकारी के मुताबिक आज ही ये लिस्ट जारी हो सकती है। हालांकि मुंगेली में हुए CEO दुर्व्यवहार मामले की वजह से आज के बजाय कल का वक़्त हो सकता है, लेकिन ज़्यादा संभावना यही है कि आज ही लिस्ट जारी हो।

चार जिलों के नये OSD के साथ-साथ जिला पंचायत सीईओ और एक साल से ज्यादा वक्त जिलों में गुजार चुके कलेक्टरों की लिस्ट जारी होगी। चर्चा जिन जिलों के नामों पर है, उनमें बिलासपुर, कवर्धा, सरगुजा, रायगढ़, बलौदाबाजार, कोंडागांव, बेमेतरा सहित कुछ और जिले हैं।

वैसे तो लिस्ट कुछ दिन पहले ही जारी होनी थी, लेकिन निकाय चुनाव की वजह से होल्ड कर दिया गया। अब जबकि चुनाव निपट गया है, तो लिस्ट आज या कल में जारी हो सकती है। मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर , सक्ती, मानपुर-मोहला और सारंगढ़ के लिए नये OSD की नियुक्ति होगी। मुख्यमंत्री ने पहले ही कहा था कि 1 जनवरी से नये जिले असित्त्व में आ जायेगे, लिहाजा वक्त काफी कम बचा है।

जानकारी के मुताबिक 1 दर्जन के ज्यादा IAS अफसरों की लिस्ट होगी। इससे पहले सितंबर महीने में 21 अफसरों की ट्रांसफर लिस्ट जारी हुई थी। हालांकि जंबो लिस्ट की कयास IAS-IPS कांफ्रेसिंग के बाद से ही लग रही थी, हालांकि कांफ्रेंसिंग के बाद लिस्ट जारी तो हुई, लेकिन उसमें इक्का-दुक्का नाम ही रहे। हालांकि पिछले दिनों IPS के ट्रांसफर जरूर हुए, लेकिन IAS की लिस्ट का इंतजार पिछले काफी दिनों हो रहा था।

Back to top button