ब्यूरोक्रेट्स

IPS को हार्ट अटैक: एनकाउंटर स्पेशलिस्ट अजय पाल शर्मा को आया हार्ट अटैक…अस्पताल में भर्ती हालत नाजुक….

लखनऊ 4 नवंबर 2022 आईपीएस अजय पाल शर्मा को हार्ट अटैक आने के कारण राजधानी लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, आईपीएस अजय पाल शर्मा को कल शाम लखनऊ की मेदांता अस्पताल में हार्ट अटैक आने के चलते एडमिट किया गया था. अजय पाल शर्मा इन दिनों डॉयल 112 के एसपी हैं.

मेदांता अस्पताल के मीडिया प्रभारी डॉक्टर आलोक कपूर ने बताया कि आईपीएस अजय पाल शर्मा को माइनर हार्ट अटैक आया है, जिसके चलते बीते शाम मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था लेकिन उनकी तबियत पहले से बेहतर है. माइनर हार्ट अटैक आने के कारण उनकी एंजियोप्लास्टी की गई है.

डॉक्टर आलोक कपूर ने बताया कि एंजियोप्लास्टी डॉक्टर पीके गोयल की निगरानी में की गई है. फिलहाल आईपीएस अजय पाल शर्मा की तबियत ठीक है और उन्हें कल डिस्चार्ज किया जाएगा. अजय पाल 2011 बैच के आईपीएस अफसर हैं और पंजाब के रहने वाले हैं. उनकी पहली पोस्टिंग सहारनपुर में हुई थी.

एनकाउंटरमैन’ के नाम से भी जाने जाते हैं अजयपाल
पंजाब के लुधियाना में रहने वाले अजय पाल शर्मा यूपी कैडर के 2011 बैच के IPS अधिकारी हैं। योगी सरकार के सत्ता संभालते ही प्रदेश में एक के बाद एक अपराधियों के एनकाउंटर हुए थे। योगी सरकार के पहले कार्यकाल में उन्हें नोएडा में पोस्टिंग दी गई। अपराधी डर के मारे प्रदेश से बाहर रहने लगे। उनमे इस खौफ का कारण और कोई नहीं बल्कि आईपीएस अजयपाल शर्मा हैं। उन्होंने 100 से अधिक एनकाउंटर किए। जिसके चलते उन्हें ‘एनकाउंटरमैन’ भी कहते हैं। शर्मा पंजाब के रहने वाले हैं।

2019 में गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी पद पर तैनात
अजय पाल शर्मा एक साफ-सुथरी छवि के आईपीएस अधिकारी हैं। अजय पाल शर्मा की पहली पोस्टिंग उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में थी। उसके बाद उन्होंने मथुरा, रामपुर और गाजियाबाद की भी कमान संभाली थी। अजय पाल शर्मा 2019 में गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी पद पर तैनात थे। उन्होंने गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी रहते समय एक लाख रुपए के इनामी बदमाश श्रवण चौधरी को मुठभेड़ में ढेर कर था। जिसके पास से एके-47 भी बरामद की गई थी। इसके अलावा उन्होंने नोएडा में बैठकर फर्जी कॉल सेंटर के जरिए विदेशों में ठगी करने वाले एक गैंग के 500 लोगों को गिरफ्तार करके पूरे मामले का पर्दाफाश किया था।

Back to top button