हेडलाइन

“लॉ एंड आर्डर की स्थिति बनी, तो सीधे कलेक्टर-SP पर होगा एक्शन”…विनम्र विष्णु के कड़े तेवर देख अफसर भी सकपकाये, ड्राइवरों की हड़ताल पर सीएम के सख्त निर्देश

रायपुर 2 जनवरी 2023। ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल के मद्देनजर प्रदेश के हालात पर समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के कड़क तेवर ने हर किसी को हैरान कर दिया। यूं तो, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय को सरल-सौम्य चेहरे से लोग जानते हैं, लेकिन समीक्षा बैठक के दौरान “विनम्र विष्णु के कड़े तेवर” देख अधिकारी भी सकपका गये। मुख्यमंत्री ने दो टूक कहा, कहीं भी कानून-व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न हुई, तो सीधे कलेक्टर-एसपी पर कार्रवाई होगी। दरअसल ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल से प्रदेश में अव्यवस्था की स्थिति पैदा हो गयी है। सप्लाई चेन बाधित होने से खाद्य सामिग्री और सब्जियों की किल्लत तो शुरू हो ही गयी है, पेट्रोल-डीजल और एलपीजी सिलेंडर के लिए भी लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।

लिहाजा, प्रदेश में परिवहन व्यवस्था को दुरुस्त करने और अतिआवश्यक सेवाओं की आपूर्ति को सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज अफसरों की समीक्षा की। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान ली गयी बैठक के दौरान मुख्य सचिव, डीजीपी के अलावे सभी कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर, एसपी एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आवश्यक वस्तुओं की सुचारू आपूर्ति बनाये रखने के लिए हरसंभव कदम उठाये जाये। कहीं भी आवश्यक वस्तुओं की किल्लत नहीं होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिया कि ज़िले में क़ानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में रहे, नहीं तो सीधे कलेक्टर-एसपी की ज़िम्मेदारी तय की जाएगी। मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि अफवाहों फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखी जाये, कहीं भी भ्रामक जानकारी ना फैले। प्रशासन को उन्होंने इस बात का भी निर्देश दिया है कि जनता तक सही जानकारी पहुँचे, ये भी सुनिश्चत किया जाना चाहिये।

Back to top button