हेल्थ / लाइफस्टाइल

अगर आप भी है मछरों से परेशान तो घर में पोंछा लगाते समय पानी में मिला लें ये चीजें

घर को साफ-सुथरा रखना ज्यादा मुश्किल नहीं है। घर को साफ करने के लिए ज्यादातर लोग अपने घर में पोछा लगाते हैं। अगर आप भी अपने घर को साफ करने के लिए पोछा लगाते हैं तो आपको पोछा लगाते समय पानी में 3 चीजें मिलानी चाहिए। यह कीड़ों के साथ-साथ मच्छरों को भी घर में आने से रोकता है।

अगर आप भी है मछरों से परेशान तो घर में पोंछा लगाते समय पानी में मिला लें ये चीजें

Read more: गोरी नागोरी ने महफिल में किया ऐसा डांस कि बूढ़ों का भी फिसला दिल

पानी में सिरका मिलाएं

पोछा लगाते समय आपको जिस पानी में पोछा डुबाना है उसमें सिरका मिलाना होगा। सिरके की वजह से फर्श चमक उठेगा. साथ ही पानी और सिरके का मिश्रण कीड़े-मकौड़ों और मच्छरों को दूर रखता है। अगर आप गर्मी के दिनों में मच्छरों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आपको पोछा लगाते समय पानी में सिरका जरूर मिलाना चाहिए।

पानी में एसेंशियल ऑयल मिलाएं

आप चाहें तो पोछा लगाने वाले पानी में एसेंशियल ऑयल भी मिला सकते हैं। अगर आप पानी में एसेंशियल ऑयल यानी लैवेंडर ऑयल या पेपरमिंट ऑयल मिलाकर पोछा लगाते हैं तो आपका फर्श आसानी से साफ हो जाता है। साथ ही घर में कीड़े-मकोड़े और मच्छर जैसी समस्याएं भी नहीं होती हैं।

अगर आप भी है मछरों से परेशान तो घर में पोंछा लगाते समय पानी में मिला लें ये चीजें

Read more : 55kmpl माइलेज के साथ मार्केट में मचाएगी बवाल Yamaha XSR 155 की तगड़ी बाइक

दालचीनी को पानी में मिलाया जाता है

सबसे पहले आपको दालचीनी और पानी को उबालना है और फिर इसे पोछे के पानी में मिला लेना है। इस मिश्रण की मदद से आपको अपने पूरे घर में पोछा लगाना होगा। फर्श पर मौजूद गंदगी को गुनगुने पानी से पोछा लगाकर भी साफ किया जा सकता है। अगर आप इस मिश्रण से फर्श पर पोछा लगाते हैं तो आपके घर में मक्खियों की समस्या भी कम हो जाएगी।

Back to top button