स्पोर्ट्स

IND VS ENG TEST: भारत को लगा बड़ा झटका , टेस्ट सीरीज से पहले दो मैच से बहार हुए विराट कोहली…

दिल्ली 22 जनवरी2024|भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली ‘व्यक्तिगत कारणों’ के चलते इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को एक बयान के जरिए इसकी पुष्टि की है. बता दें कि 25 जनवरी को हैदराबाद में पहला टेस्ट मैच खेला जाने वाला है. विराट के टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद अबतक बीसीसीआई ने उनके रिप्लेसमेंट के लिए किसी दूसरे खिलाड़ी के नाम का ऐलान नहीं किया है|

BCCI ने ट्वीट कर दी जानकारी
बीसीसीआई ने अपने मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, ‘विराट कोहली ने निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के शुरू के दो मुकाबलों से बाहर होने का अनुरोध किया है.’ रिपोर्ट्स की मानें, तो विराट कोहली ने इस बारे में टीम के कप्तान रोहित शर्मा, टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर से इस बारे में बात की है.

25 जनवरी से हो रही है टेस्ट सीरीज की शुरुआत
बता दें कि भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी से हो रही है. सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सुबह 9 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा. वहीं, दूसरा मैच 2 फरवरी से लेकर 6 फरवरी तक विशाखापट्टनम में, तीसरा मैच 15 फरवरी से 19 फरवरी तक राजकोट, चौथा मैच 23 फरवरी से 27 फरवरी तो सीरीज का आखिरी मैच 7 मार्च से 11 मार्च तक धर्मशाला में खेला जाएगा.

भारत Vs इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

1st टेस्ट: 25-29 जनवरी, हैदराबाद
2nd टेस्ट: 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम 
3rd टेस्ट: 15-19 फरवरी, राजकोट
4th टेस्ट: 23-27 फरवरी, रांची 
5th टेस्ट: 7-11 मार्च, धर्मशाला

शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), .विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान)आवेश खान.

टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का स्क्वॉड: बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, डैन लॉरेंस, जैक क्राउली, बेन डकेट, बेन फोक्स, टॉम हार्टली, जैक लीच, ओली पोप, ओली रोबिंसन, जो रूट और मार्क वुड.

Back to top button