टॉप स्टोरीज़

iPhone चोरी का मामला: iPhone के बदले डमी फोन करता था डिलिवर, पुलिस कर रही तलाश…

गुड़गांव 28 अप्रैल 2023: आईफोन को या एप्पल डिवाइसेज को आजकल स्टेटस सिंबल समझा जाने लगा है। अब लोकप्रियता बढ़ने से ये डिवाइसेज चोरों का भी टारगेट बन गई हैं। चोर नई डिवाइसेज को चुराकर ब्लैक में बेचकर तुरंत पैसा कमाने की सोचते हैं। ऐसा ही एक किस्सा हाल ही में हुआ। एक डिलीवरी बॉय ने 10 आईफोन को डिलीवर करते समय उन्हें नकली आईफोन्स से रिप्लेस कर दिया।

यह पूरा मामला गुड़गांव में अमेजॉन के पार्सल में मौजूद iphone को बदलकर डमी रखने का मामला सामने आया है। डिलीवरी एजेंट ने गुरुग्राम में ग्राहक को डमी फोन देकर 10 आईफोन चुरा लिए। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि अमेजन के पार्सल की डिलीवरी करने वाली कंपनी ‘मैट्रिक्स फाइनेंस सॉल्यूशन” के स्टेशन प्रभारी रवि ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि 27 मार्च को कंपनी के डिलीवरी एजेंट ललित को एक ग्राहक का पार्सल सौंपा गया, जिसमें 10 आईफोन और एक एयरपॉड्स थे।

रवि ने अपनी शिकायत में कहा कि ललित ने पार्सल देने के बजाय आईफोन के डमी फोन रख दिए और अपने भाई मनोज को उन्हें वापस कंपनी में जमा करने के लिए भेज दिया। ललित ने दावा किया था कि ग्राहक से संपर्क नहीं किया जा सका। पैकेट के साथ कुछ छेड़छाड़ का संदेह होने पर पार्सल खोला गया और डिलीवरी कंपनी को अंदर नकली फोन मिले। उन्होंने बताया कि इस बीच पार्सल नहीं मिलने पर ग्राहक ने अपना ऑर्डर भी रद्द कर दिया।

ललित के खिलाफ बुधवार को बिलासपुर थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) एवं 408 (कर्मचारी द्वारा आपराधिक विश्वासघात) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। आरोपी फरार हो गया है और गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

Back to top button