हेल्थ / लाइफस्टाइल

Lip Shape Personality: लड़कियों के होंठों में छिपा है गहरा राज, ऐसी लिप्स वाली अपने पार्टनर को हमेशा रखती हैं खुश

रायपुर 8 जनवरी 2023: दुनिया शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो कि खुद का या फिर किसी अपने का भविष्य न जानना चाहता हो. लोगों के भविष्य और उनके गुण, स्वभाव एवं कमियों आदि के बारे में जानने के लिए हमारें यहां कई विधा हैं, जिनमें सामुद्रिक शास्त्र का अपना एक अलग महत्व है. सामुद्रिक शास्त्र की मदद से हम किसी भी व्यक्ति के शरीर के अंगों के माध्यम से उसकी अच्छी-बुरी आदतों आदि के बारे में आसानी से पता लगा सकते हैं, तो फिर आइए जानते हैं कि क्या कहते हैं आपके लव पार्टनर के होंठ…

ऊपर और नीचे दोनों तरफ समान रूप होंठ वाली लड़कियां
ऊपर और नीचे दोनों तरफ समान रूप से और स्वाभाविक रूप से मोटे होंठ मजबूत पैरेंट्स की प्रवृत्ति वाले एक सहानुभूतिपूर्ण व्यक्ति की तरफ संकेत देता है। ऐसे लोग दूसरों की सुरक्षा करने की एक सहज इच्छा रखते हैं। ऐसे लोग देखभाल करने वाले, निःस्वार्थ स्वभाव वाले होते हैं। दूसरों की बहुत परवाह करते हैं और ऐसा करने में उन्हें बहुत खुशी मिलती है। वे दोस्तों का एक करीबी सर्कल बनाए रखना पसंद करते हैं और रिश्तों को सबसे ऊपर रखते हैं।

बड़े अपर लिप्स वाली लड़कियां
बड़े अपर लिप्स वाली लड़कियां थोड़ी ड्रामा क्वीन होती हैं। उन्हें सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचना होता है और उसके लिए वह कुछ भी करती हैं। इसके अलावा वह अच्छे जोक्स क्रैक कर लेती हैं। वह अपने पार्टनर के साथ खुले मिजाज की होती हैं।

साधारण होंठों वाली लड़कियां
साधारण होंठों वाली महिलाओं का कॉमन सेंस काफी अच्छा होता है। वह हर मुश्किल समय में अपने पार्टनर को संभाल सकती हैं। वह हर परिस्थिति का हंस कर सामना कर लेती हैं।

लार्ज पफी लिप्स वाली महिलाएं
जिन लड़कियों के लिप्स पफी होते हैं। वे नरम स्वभाव की होती हैं। उन्हें जावनरों से काफी प्यार होता है, साथ ही वह दूसरों का बहुत ख्याल रखती हैं और उन्हें उन्हीं की तरह जीवन साथी मिलते हैं।

काले होंठ वाली लड़कियां
ऐसे होंठ वाले अक्सर बहुत मेहनती और अपना काम बहुत ईमानदारी से करने वाले होते हैं। ऐसे लोगों को कम उम्र में ही बड़ी जिम्मेदारी उठानी पड़ती है और इनके जीवन में संघर्ष बहुत ज्यादा रहता है। अमूमन ऐसी लड़कियां पढ़ने लिखने में बहुत अच्छी होती हैं और जिनकी जीवनसंगिनी बनती हैं, उसका पूरा साथ निभाती हैं। इनमें तार्किक क्षमता बहुत अच्छी होती है।

छोटे होंठ वाली लड़कियां
छोटे होंठ वाले लोग अक्सर अंतर्मुखी पाए जाते हैं। ये अपने दिल की बात किसी के सामने बहुत सोच-समझकर रखते हैं। ये किसी भी काम को जल्दबाजी में करने की बजाय बहुत धीरे-धीरे करते हैं। छोठे होंठ वाली लड़कियां जल्दी से किसी पर विश्वास नहीं करती हैं। ये बहुत सोच-समझकर अपने पैसे खर्च करती हैं। ये बहुत संवेदनशील होती हैं और ये हमेशा सही मौका देखकर ही अपनी बात रखती हैं।

बड़े लोअर लिप्स वाली महिलाएं
जिन लड़कियों के होंठ का शेप ऐसा होता है, वह काफी घुमक्कड़ी होती हैं। वह हर वक्त कुछ नया ट्राई करना चाहती हैं। वह काफी वर्कहॉलिक होती हैं लेकिन हर काम को फन के साथ करती हैं।

गुलाबी होंठ वाली लड़कियां
जिन लोगों के होंठ गुलाबी रंग के होते है उनका जीवन काफी सुख-सुविधाओं से परिपूर्ण रहती है। ऐसे लोग हमेशा भाग्य से ज्यादा अपनी मेहनत और कर्म पर विश्वास करते हैं। गुलाबी होंठ वाली लड़कियां चीजों को बहुत तेजी से सीखती हैं और अपनी तकलीफों को कभी भी दूसरों के सामने जाहिर नहीं होने देती हैं।

होठों के दोनों छोर पर नुकिले धनुष वाली महिलाएं
होठों के दोनों छोर पर नुकिले धनुष वाली महिलाएं रचनात्मकता होती हैं। वे लगातार मेहनत के साथ खुद को अभिव्यक्ति करने के प्रयास में रहती हैं। वे जागरूक होती हैं और उनकी याद्दाश्त भी जबरदस्त होती है। इसका मतलब यह है कि वे चेहरे याद रखने और सामाजिक संपर्क बनाए रखने में महान हैं। दिमाग तेज होता है।

लाल होंठ वाली लड़कियां
जिन लोगों के होंठ लाल रंग के होते हैं वे अत्यंत सुंदर एवं बुद्धिमान होते हैं। ऐसे होंठ उस व्यक्ति के राजयोग को दर्शाते हैं। ऐसे लोगों को जीवन में कम मेहनत में ही ज्यादा सुख नसीब होता है। लाल रंग के होंठ वाली स्त्री सुन्दर एंव बुद्धिमान पुत्रो को जन्म देने वाली होती है। ऐसी स्त्रियां अपने घर को बहुत बेहतर तरीके से संभालती हैं।

बड़े होंठ वाली लड़कियां
जिन लोगों के होंठ बड़े होते हैं वे अक्सर बहुत चालाक पाए जाते हैं। बड़े और चौड़े होंठ वाले चाहे लड़के हों या फिर लड़कियां इन्हें दिखावा करना खूब आता है। ये लोग अक्सर दूसरों से आदर और सम्मान पाने को भूखे रहते हैं। चौड़े होंठ वाली लड़कियां दूसरों के दिल की बात को आसानी से उगलवा लेती हैं। इन्हें एक साथ कई काम करना खूब भाता है।

साधारण होंठ वाले
साधारण होंठ वाले लोग जो न तो मोटे होते हैं और न ही पतले.. ऐसी महिलाए संतुलित जीवन और उनके सामने किसी भी कार्य को हल करने की क्षमता की विशेषता है। उनका सामान्य ज्ञान प्रेमी और तर्क कौशल स्वाभाविक रूप से तेज होता है। उनकी एक प्रमुख ताकत दूसरों को सुनने की क्षमता है। रिश्तों में वे ज़रूरतमंद या ड्रामा करने वाली नहीं होंगी, लेकिन वे लोगों के साथ एक गहरा संबंध बनाने की लालसा रखते हैं।

होंट की बीच का हिस्सा मोटा
जिन लोगों के होंट की बीच का हिस्सा मोटा होता है वे प्राकृतिक कलाकार होने पर खुद पर गर्व करते हैं। ऐसे होठ वाली महिलाएं अकेले रहने के बजाय खुद को लोगों से घिरा पसंद करती हैं। जब रिश्तों की बात आती है, तो वे “ड्रामा क्वीन” की तरह हो सकती हैं। लाइफ में वे मस्ती और एक्साइटमेंट के पीछे भागती हैं।

प्याजी होंठ वाली लड़कियां
जिन लोगों के होंठ प्याजी रंग के होते हैं, उनका जीवन अक्सर संघर्षपूर्ण होता है। उन्हें जीवन में कोई भी चीज आसानी से नहीं मिलती है। ऐसे लोग जीवन भर कुछ न कुछ नया सीखते हैं और अपने ज्ञान के बल पर ही अपना जीवन गुजर-बसर करते हैं। प्याजी होंठों वाली लड़कियां समय के साथ चलना खूब आता है। ये खुद को हर हालात में आसानी से ढाल लेती हैं।

मोटे होंठ वाली लड़कियां
मोठे होंठ वाले व्यक्ति अक्सर प्रकृति प्रेमी होते हैं। सुंदरता और साफ-सफाई इनकी कमजोरी होती है। इनके बातचीत करने का तरीका बहुत आकर्षक होता है। मोटे होंठ वाली लड़कियां जितनी तेजी से किसी भी चीज के प्रति आकर्षित होती हैं, उतनी ही तेजी से उनका उस चीज से मोह भंग होता है। कम समय में अधिक चाह को पूरा करने के लिए अक्सर ये खूब परिश्रम करते हैं।

होठों के दोनों छोर पर गोल धनुष
होठों के दोनों छोर पर गोल धनुष एक दयालु और दयालु भावना का सुझाव देते हैं। उनके संवेदनशील स्वभाव का अर्थ है कि वे अन्याय और दुर्भाग्य जैसी चीज़ों से आसानी से परेशान और उत्तेजित हो सकते हैं। वे लोगों की मदद करना पसंद करते हैं और दूसरों के लिए गहरा विचार व्यक्त करने की संभावना रखते हैं।

पतले होंठों वाली महिलाएं
पतले होंठों वाली महिलाएं अलग स्वभाव की होती हैं। उन्हें किसी के साथ भी एडजस्ट करने में कोई परेशानी नहीं होती है। वह अपने पार्टनर को आगे बढ़ाने में प्रोत्साहित करती हैं और हर परिस्थिति में उनका साथ देती हैं।

धनुष के साथ होंठ वाली महिलाएं
धनुष के साथ होंठ वाली महिलाएं अविश्वसनीय रूप से जिम्मेदार और विश्वसनीय होती हैं। वे भावनात्मक होती हैं। उनकी अत्यधिक उदारता का मतलब है कि वे बहुत मजबूत हो सकती हैं और अपनी स्वयं की देखभाल की उपेक्षा कर सकती हैं।

Back to top button