टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

LIVE मौत: 50 लोगों की बम ब्लास्ट में गयी जान, सभा के दौरान हुआ जोरदार विस्फोट, देखिये मौत का लाइव वीडियो

लाहौर 30 जुलाई 2023। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में बाजौर जिले की खार तहसील में ब्लास्ट के बाद खौफनाक मंजर सामने आया है। बम ब्लास्ट में अब तक 40 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 100 से ज्यादा लोग घायल हैं। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक मौत का आंकड़ा 75 से ज्यादा हो सकता है। मौत का लाइव वीडियो भी आया है।

जमीयत उलेमा इस्लाम-फजल के सम्मेलन के दौरान लोग जुटे हुए थे. मंच से पार्टी के नेता का भाषण हो रहा था. इसी के साथ, भीड़ अपने नेता के जिंदाबाद के नारे लगा रही थी. इतने में मंच से गूंजा, हजरत मौलाना अब्दुल रशीद साहब… जिंदाबाद, जिंदाबाद. भीड़ अपने नेता के जिंदाबाद के नारे लगा रही थी. एक पल में ही माहौल बदल गया. ब्लास्ट के बाद पूरे सभास्थल पर गुबार छा गया. धुंध-धूल के बीच किसी को कुछ समझ नहीं आया और जब ये धुंध छटी तो मौके पर लोगों को क्षत-विक्षत शव पड़े थे।

ब्लास्ट में जमीयत उलेमा इस्लाम-फजल के एक प्रमुख नेता मौलाना जियाउल्लाह जान की भी इस धमाके में मौत हो गई है. अधिकारी ने बताया कि घायलों को पेशावर और टिमरगेरा के अस्पतालों में ले जाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने जमीयत-उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUI-F) की बैठक को अपना निशाना बनाया और वहीं पर ये जोरदार धमाका किया गया। मौके पर पुलिस पहुंच चुकी है और घायलों को अस्पताल ले जाने का काम किया जा रहा है।

जानकारी मिल रही है कि मौत का आंकड़ा कभी काफी बढ़ सकता है, कई लोगों के घायल होने की खबर है। धमाका इतने तेज रहा कि जमीन पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया और लोगों के बीच चीख-पुकार मच गई। इस आतंकी हमले में जमीयन-उलेमा-ए-इस्लाम-फजल के बड़े नेता Maulana Ziaullah Jan की भी मौत हो गई। इस घटना को लेकर पाकिस्तानी अखबार डॉन से बात करते हुए बाजौर के जिला स्वास्थ्य अधिकारी फैजल कमल ने कहा कि अब तक 45 के करीब लोगों की मौत हो चुकी है और 150 से ज्यादा घायल हैं। घायलों को बाजौर के डिस्ट्रिक्ट हेडक्वार्टर हॉस्पिटल लाया गया है। गंभीर रूप से घायल लोगों को पेशावर के लेडी रीडिंग अस्पताल में शिफ्ट करवाया जा रहा है।

Back to top button