हेडलाइन

आज से महंगा मिलेगा LPG गैस सिलेंडर,,महंगाई का जोरदार वार…

नई दिल्ली1 अक्टूबर 2023| एलपीजी सिलेंडर के दाम में बंपर इजाफा हुआ है. यह बढ़ोतरी ऐसे समय में हुई है जब त्योहारी सीजन शुरू होने वाला है. तेल कंपनियों ने ग्राहकों को बड़ा झटका देते हुए सिलेंडर की कीमतों में 209 रुपये का भारी भरकम इजाफा किया है. नई कीमतें आज यानी 1 अक्टूबर से लागू होंगी.

कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ महंगा
दरअसल तेल कंपनियों ने 19 किलो वाले एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 209 रुपये की भारी बढ़ोतरी की है. कीमतों में बढ़ोतरी के बाद नई दिल्ली में 1 अक्टूबर से एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत अब 1,731.50 रुपये होगी. इस बढ़ोतरी के तत्काल प्रभाव से बाहर खाना महंगा हो जाएगा.

रसोई गैस सिलेंडर के दाम भी किए थे कम 

इससे पहले हाल ही में मोदी सरकार रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 200 रुपये की बड़ी कटौती की है। इसके साथ ही 75 लाख महिलाओं को मुफ्त में गैस कनेक्शन का तोहफा भी मोदी सरकार ने दिया है। इस फैसले से आम लोगों को महंगाई से बड़ी राहत मिलेगी। हाल के दिनों के आसमान छूती महंगाई के चलते लोगों की परेशानी बढ़ी थी। इस पहल से लोगों को थोड़ी राहत होगी। आपको बता दें कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार गरीबों को सिर्फ 500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध करा रही है। वहीं, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अगस्त माह में 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की घोषणा कर चुके हैं।

Back to top button