स्पोर्ट्स

महेन्द्र सिंह धोनी: धोनी की दीवानगी अमेरिका में दिखायी दी ,माही ने डोनाल्ड ट्रम्प की मेजबानी में खेला गोल्फ

नईदिल्ली 8 सितंबर 2023| भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिए 3 साल से अधिक समय हो गया, लेकिन फैंस की उनके प्रति दीवानगी आज भी कम नहीं हुई है. इसी लिस्ट में अब एक नया नाम भी जुड़ गया है जो पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का है. धोनी इन दिनों परिवार के साथ अमेरिका में छुट्टियां मना रहे हैं और इसी दौरान उनकी डोनाल्ड ट्रम्प के साथ एक फोटो सामने आई है.

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने धोनी के लिए एक गोल्फ गेम की मेजबानी की. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद धोनी गोल्फ खेलना काफी पसंद करते हुए दिखाई दिए हैं. इससे पहले धोनी का एक वीडियो भी सामने आया था जब वह यूएस ओपन 2023 में कार्लोस अलकराज और ज्वेरेव के बीच क्वार्टर फाइनल मुकाबला देखने पहुंचे थे. इस मुकाबले में अलकराज ने जीत हासिल करते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई थी.

धोनी का इससे पहले भी गोल्फ खेलते हुए कई बार वीडियो सामने आ चुका है. आईपीएल के 16वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स को विजेता बनाने के बाद धोनी ने अपने घुटने का ऑपरेशन कराया था. इसके बाद अगले कुछ महीनों तक रिहैब में समय बिताने के बाद अब वह पूरी तरह से फिट हो चुके हैं.

भारतीय टीम ने आखिरी आईसीसी ट्रॉफी धोनी के नेतृत्व में जीती थीवर्ल्ड क्रिकेट में बतौर कप्तान धोनी की गिनती महान खिलाड़ियों में की जाती है. इसकी सबसे बड़ी वजह उनका आईसीसी इवेंट्स में कप्तान के रूप में शानदार प्रदर्शन करना. भारतीय टीम ने अपनी आखिरी आईसीसी ट्रॉफी साल 2013 में धोनी के नेतृत्व में ही जीती थी. वहीं साल 2011 में जब टीम इंडिया ने घरेलू जमीन पर धोनी के नेतृत्व में वनडे वर्ल्ड कप खेला था तो खिताब अपने नाम किया था.

Back to top button