Automobile

नए हाइब्रिड वर्जन में पेश हुई Maruti अर्टिगा, मिलेगी ज्यादा माइलेज

नई दिल्ली.इंडिया में मारुति सुजुकी के ज्यादातर मॉडल्स माइल्ड-हाइब्रिड (एसएचवीएस) टेक्नोलॉजी के साथ पेश किए जाते हैं. कंपनी ने अपनी कुछ प्रीमियम कारों को स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन में भी पेश किया है. अब कार निर्माता ने हाइब्रिड कारों की सूचि में एक और कार शामिल होने जा रही है. हाल ही में सुजुकी मोटर ने इंडोनेशिया के इंटरनेशनल मोटर शो में अर्टिगा क्रूज हाइब्रिड को पेश किया है जो एक कनेक्टेड बैटरी के साथ आएगी. इस एमपीवी के इक्सटीरियर और इंटीरियर को अब स्पोर्टी लुक दिया गया है और साथ ही बड़ा बैटरी पैक भी मिलता है, जो मौजूदा पेट्रोल इंजन के साथ जोड़ा गया है.

अर्टिगा हाइब्रिड में 1.5-लीटर K15B स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन के साथ 10mah की बड़ी बैटरी मिलती है, जिससे इसके माइलेज में बढ़ोतरी हुई है. इसमें आइडल स्टार्ट/स्टॉप फीचर और इसकी बैटरी पर आठ साल की वॉरंटी भी दी जा रही है.

नए हाइब्रिड वर्जन में पेश हुई Maruti अर्टिगा, मिलेगी ज्यादा माइलेज

Read more: CG TET EXAM DATE: छत्तीसगढ़ टीईटी की परीक्षा 21 जुलाई को, अगले महीने से भरा जायेगा ऑनलाइन आवेदन, SCERT को भेजा गया प्रस्ताव

अर्टिगा क्रूज हाइब्रिड मॉडल को ड्यूअल-टोन रंग में वाइट बॉडी रंग के साथ कंट्रास्ट ब्लैक रूफ दिया गया है. इसके अलावा, अपडेटेड अर्टिगा में स्पोर्टी फ्रंट बम्पर, साइड अंडर स्पॉइलर, साइड बॉडी डिकल, रियर अपर स्पॉइलर, अंडर स्पॉइलर के साथ स्पोर्टी रियर बम्पर दिया गया है, जिससे इसका लुक काफ़ी स्पोर्टी दिखता है. अर्टिगा में 15 इंच के अलॉय वील्स, बंपर-माउंटेड एलईडी डीआरएल्स के साथ प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स भी मिलते हैं, जो मौजूदा मॉडल की तरह हैं.

नए हाइब्रिड वर्जन में पेश हुई Maruti अर्टिगा, मिलेगी ज्यादा माइलेज

Read more: Rajim Kumbh 2024: राजिम कुंभ जानिये इस बार क्यों हैं खास, अयोध्या राममंदिर की तर्ज पर हो रहा मंच तैयार, भक्तों के लिए ये होगी व्यवस्था

नई अर्टिगा में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. वहीं इंटीरियर में पूरी तरह से ब्लैक थीम है. इस एमपीवी में वेंटिलेटेड सेंटर कंसोल कप होल्डर, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और दूसरी रो के पैसेंजर्स के लिए आर्मरेस्ट भी मिलता है. इंडोनेशिया में लॉन्च होने के बाद इसे कंपनी भारत में भी लॉन्च कर सकती है.

 

 

 

Back to top button