टॉप स्टोरीज़

Mohammed Shami: मोहम्मद शमी को 5 साल बाद कोर्ट से बड़ा झटका, वाइफ हसीन जहां को हर महीने देना होगा इतना गुजारा भत्ता

कोलकाता 23 जनवरी 2023: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को पांच साल बाद कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोलकाता की अलीपुर कोर्ट ने सोमवार को मोहम्मद शमी को हर महीने अपनी पत्नी हसीन जहां को गुजारा भत्ता देने का आदेश सुनाया है। शमी से विवाद के चलते हसीन जहां लंबे समय से अपनी बेटी के साथ अलग रह रही हैं। उन्होंने 2018 में कोर्ट में याचिका दायर गुजारा भत्ते की मांग की थी।

मोहम्मद शमी को कोलकाता की एक अदालत से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने शमी से अलग रह रही पत्नी हसीन जहां को 50,000 रुपये मासिक गुजारा भत्ता देने का आदेश दिया है। जहां ने चार साल पहले दाएं हाथ के तेज गेंदबाज पर कई आरोप लगाए थे। अदालत के फैसले के बाद शमी की ओर से भुगतान की जाने वाली गुजारा भत्ता राशि को लेकर जहां खुश नहीं थीं। उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाज से हर महीने 10 लाख रुपये की मांग की थी।

2018 में हसीन जहां ने 10 लाख रुपये के मासिक गुजारा भत्ता के लिए कानूनी मामला दायर किया था। इसमें उन्होंने अपने खर्च के लिए प्रति माह 7 लाख रुपये और बेटी के रखरखाव के लिए 3 लाख रुपये की मांग की थी। माना जा रहा है कि जहां अधिक गुजारा भत्ते की मांग को लेकर हाई कोर्ट में फैसले को चुनौती दे सकती हैं। मालूम हो कि अलीपुर कोर्ट की जज अनिंदिता गांगुली ने सोमवार, 23 जनवरी को यह फैसला सुनाया।

Back to top button