क्राइम

हत्या : प्रेम संबंधों में हत्या या फिरौती के लिए मार डाला,पुलिस के खुलासे पर उठ रहे ये सवाल

कानपुर 1 नवंबर 2023। तीस लाख की फिरौती के लिए अपने प्रेमी के साथ मिलकर ट्यूशन टीचर रचिता ने अपने ही छात्र कुशाग्र की हत्या करवा दी। स्कूटी के नंबर से सारी सच्चाई का खुलासा हो गया।
मामला कुछ ये है कि ट्यूशन टीचर रचिता के प्रेमी प्रभात ने छात्र कुशाग्र की हत्या कर दी, फिर 30 लाख की फिरौती वाला लेटर उसके घर भेजा। यह लेटर रचिता और प्रभात ने शिवा के हाथों कुशाग्र के घर स्कूटी से भिजवाया। इस स्कूटी को रचिता ने कुशाग्र के घर से मिलने वाले पैसे से खरीदा था। गार्ड ने लेटर रिसीव करते वक्त स्कूटी का नंबर नोट कर लिया और यह बात कुशाग्र के घर वालों को बताई, जिसके बाद हत्या का खुलासा हुआ। पुलिस ने तीनों आरोपियों को पकड़ लिया है।

रचिता ने कुशाग्र को 7 सालों तक ट्यूशन पढ़ाया था। लिहाजा दोनों में नजदीकियां थी। रचिता की प्रभात से भी नजदीकियां थी। उसने जो स्कूटी खरीदी थी, वो प्रभात के नाम से खरीदी थी।

जांच में ये बात सामने आई है कि हत्यारोपी प्रभात और रचिता ने दिवाली से पहले हिमाचल प्रदेश जाने की तैयारी कर रखी थी। रचिता मूल रूप से हिमाचल की है। उसके माता-पिता नहीं हैं। वो अकेली कानपुर में रहती थी। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि फिरौती की रकम वसूलने के बाद रचिता और प्रभात यहां से फरार होने की तैयारी में थे।

पुलिस ने बताया कि प्रभात को पता था कि कुशाग्र रोजाना शाम 4 बजे स्वरूप नगर कोचिंग के लिये जाता था. इसी दौरान उसने कुशाग्र को रास्ते से हटाने की योजना बनाई. घटना के दिन प्रभात जरीब चौकी के पास कुशाग्र के इंतजार में खड़ा था. कुशाग्र अपनी स्कूटी से कोचिंग जा रहा था. योजना के मुताबिक प्रभात ने कोचिंग जाते वक्त कुशाग्र को रोका. प्रभात ने अपने पास कोई साधन न होने का बहाना बनाते हुए उसे उसके घर ओमनगर तक स्कूटी से छोड़ने की बोला. कुशाग्र पहले से ही प्रभात को जानता था इसलिये उसने उसको अपनी स्कूटी पर लिफ्ट दे दी. घर पहुचंने के बाद गेट पर प्रभात ने कुशाग्र को कोल्ड ड्रिंक पीने के बहाने उसे अपने घर के बगल मे खाली कमरे में ले गया.

Back to top button