Automobile

नई Toyota Fortuner, आधुनिक लुक, दमदार इंजन और माइलेज,जाने कीमत

भारतीय बाजार में आजकल प्रीमियम और लग्जरी एसयूवी की डिमांड काफी बढ़ रही है. इसी चीज़ को ध्यान में रखते हुए टोयोटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी धाक जमाने के लिए एक दमदार और स्टाइलिश एसयूवी, फॉर्च्यूनर को पेश किया है. चलिए आज इस शानदार गाड़ी के बारे में विस्तार से जानते हैं.

नई Toyota Fortuner, आधुनिक लुक, दमदार इंजन और माइलेज,जाने कीमत

read more:बारात के दौरान हुआ दो लोगों पर चाकू से हमला, हुई मौत… मामले की जांच में जुटी पुलिस…

दमदार लुक

toyota फॉर्च्यूनर की बात करें तो सबसे पहले तो आपका ध्यान इसके लुभावने डिजाइन पर जाएगा. इसमें आपको एक बड़ा फ्रंट ग्रिल, एलईडी हेडलैंप्स, एलईडी टेललाइट्स और 18 इंच के अलॉय व्हील्स देखने को मिलेंगे. ये सारे फीचर्स मिलकर फॉर्च्यूनर को एक रॉयल और पावरफुल लुक देते हैं. आप इसे सड़क पर आसानी से पहचान लेंगे.

शानदार फीचर्स

अब बात करते हैं फॉर्च्यूनर के अंदरूनी फीचर्स की. इस गाड़ी में आपको आधुनिक टेक्नोलॉजी का भरपूर इस्तेमाल देखने को मिलेगा. इसमें आपको 10.1 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 10.1 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. साथ ही कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं.

आप अपनी यात्रा को और भी मजेदार बनाने के लिए इस शानदार इंफोटेनमेंट सिस्टम का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा फॉर्च्यूनर में 360 डिग्री कैमरा और रियर डिस्क ब्रेक जैसे सुरक्षा फीचर्स भी दिए गए हैं. ये सारे फीचर्स मिलकर फॉर्च्यूनर को एक लग्जरी और आरामदायक एसयूवी बनाते हैं.

दमदार इंजन और माइलेज

अब आते हैं फॉर्च्यूनर के इंजन और माइलेज पर. फॉर्च्यूनर में आपको 2.8 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलता है. ये इंजन 204 हॉर्सपावर की पावर और 500 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. साथ ही इस गाड़ी का इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है. ये इंजन आपको शानदार परफॉर्मेंस देने के साथ-साथ अच्छी फ्यूल एफिशिएंसी भी देता है.

नई Toyota Fortuner, आधुनिक लुक, दमदार इंजन और माइलेज,जाने कीमत

read more: 10 साल पुराने Aadhar Card को करना होगा अपडेट सरकार ने जारी किये नए नियम 

कीमत

फॉर्च्यूनर की कीमत के बारे में बात करे तो . टोयोटा फॉर्च्यूनर की शुरुआती कीमत 32.99 लाख रुपये है. वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत लगभग 48.99 लाख रुपये है. ये कीमत भले ही थोड़ी ज्यादा लगे, लेकिन फॉर्च्यूनर का दमदार लुक, शानदार फीचर्स और दमदार इंजन इसे पूरी तरह से जस्टीफाई कर देते हैं.तो अगर आप एक ऐसी एसयूवी की तलाश में हैं जो रोड प्रजेंस, शानदार फीचर्स और दमदार परफॉर्मेंस तीनों चीजों का बेहतरीन मिश्रण हो

Back to top button