टॉप स्टोरीज़

अयोध्या में अब होगा पूर्ण रूप से शराब बिक्री बंद ,सरकार ने किया बड़ा ऐलान…

अयोध्या 28 दिसंबर 2023|उत्तर प्रदेश की रामनगरी अयोध्या में योगी सरकार शराब की बिक्री पर रोक लगाने की तैयारी कर रही है। इस बात की जानकारी यूपी के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने दी। उन्होंने कहा कि श्रीरामनगर में 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब की बिक्री को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया जाएगा। सभी दुकानें हटाई जाएंगी।

’84 कोस क्षेत्र में आने वाली सभी शराब की दुकानें हटाई जाएंगी’
दरअसल, नितिन अग्रवाल अयोध्या राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से मिलने पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि श्रीराम मंदिर क्षेत्र को पहले से ही मदिरा मुक्त किया जा चुका है। अब 84 कोस तक शराब की दुकानों को हटाया जाएगा, इसके लिए निर्देश दिए जा चुके हैं। 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र को मद्य निषेध घोषित किया जा चुका है। इस क्षेत्र में आने वाली सभी दुकानें हटाई जाएंगी।

प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर
बता दें कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर चल रही है। जिसकी वजह से अयोध्या में प्रदेश के मंत्रियों के साथ ही आला अधिकारी का जमावड़ा लग रहा है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रधानमंत्री भी आ रहे हैं। प्राण प्रतिष्ठा से पहले 30 दिसंबर को पीएम मोदी श्रीराम एयरपोर्ट का उद्घाटन करने अयोध्या आएंगे। प्राण प्रतिष्ठा को ऐतिहासिक बनाने के लिए डबल इंजन की सरकार ने पूरी ताकत झोंक दी है। जिससे दुनिया कलयुग में भी द्वापर युग की झलक देख सके।

Back to top button