टॉप स्टोरीज़

DA आदेश जारी : 11 प्रतिशत महंगाई भत्ता का आदेश हुआ जारी, इस राज्य में कर्मचारियों को अगले महीने से मिलेगा लाभ…छत्तीसगढ़ में …

भोपाल 21 मार्च 2022। छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते का इंतजार लंबा होता जा रहा है, लेकिन मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के ऐलान के बाद अब वित्त विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। इससे पहले कैबिनेट में भी इस पर मुहर लग चुकी है। कोरोना महामारी के कारण शिवराज सरकार सरकारी कर्मचारियों का डीए नहीं बढ़ा पा रही थी. इसको लेकर कर्मचिरयों में गुस्सा पनप रहा था.

इस गुस्से को भांपते हुए राज्य सरकार ने महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग को पूरा कर दिया. अभी सरकारी कर्मचारियों को 20 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा था, जिसमें 11 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी गई. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री चौहान ने अप्रैल महीने से सरकारी कर्मचारियों को 31 फीसदी महंगाई भत्ता देने की घोषणा की थी. मुख्यमंत्री शिवराज के इस फैसले से प्रदेश के सात लाख से ज्यादा कर्मचारियों को बढ़े हुए डीए का फायदा मिलेगा.

कर्मचारियों को केंद्र के समान डीए मिलेगा

बता दें कि शिवराज सरकार ने बीते साल 2021 में दीपावली पर प्रदेश के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाकर 20 फीसदी देने का ऐलान किया था. इससे पहले कर्मचारियों को 12 फीसदी डीए मिलता था. प्रदेश के कर्मचारी केंद्रीय कर्मचारियों से 11 फीसदी डीए पीछे थे. लेकिन शिवराज सरकार ने प्रदेश के आर्थिक हालातों के सुधरते ही कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने का ऐलान कर दिया था. अब प्रदेश के कर्मचारियों को केंद्र के समान बढ़ा हुआ डीए मिलेगा.

Back to top button