हेडलाइन

पवन खेड़ा होंगे रिहा: सुप्रीम कोर्ट ने दी अंतरिम जमानत, मंगलवार तक गिरफ्तारी से राहत, असम नहीं ले जा सकेगी पुलिस

नयी दिल्ली 23 फरवरी 2023। पवन खेड़ा को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली। कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत देने का निर्देश दिया है। आज सुबह उस वक्त पवन खेड़ा को असम पुलिस ने गिरफ्तार किया था, जब वो रायपुर अधिवेशन के लिए फ्लाइट में बैठ चुके थे। हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद कुछ ही घंटों में उनको सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत दे दी। मंगलवार तक खेड़ा को गिरफ्तारी से राहत रहेगी. खेड़ा को सुप्रीम कोर्ट से एक राहत और मिली है। इसमें उनके खिलाफ दर्ज तीनों FIR को एक जगह क्लब करने का आदेश दिया गया है। हालांकि, अभी यह तय नहीं हुआ है कि इनपर एकसाथ किस कोर्ट में सुनवाई होगी।

सुप्रीम कोर्ट में पवन खेड़ा की तरफ से अभिषेक सिंघवी पेश हुए. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि खेड़ा ने उसी समय माफी मांग ली थी, यह सिर्फ स्लिप ऑफ टंग (अनजाने में कही बात) का मामला था. सिंघवी ने गिरफ्तारी पर रोक की मांग की है. दूसरी तरफ असम पुलिस की तरफ से पेश वकील ने कोर्ट को बताया कि पवन खेड़ा को उन्होंने गिरफ्तार किया है और ट्रांजिस्ट रिमांड के लिए उनको कोर्ट में पेश किया जा रहा है.

कांग्रेस ने कोर्ट से खेड़ा के खिलाफ दर्ज FIR को रद्द करने की मांग भी की थी. हालांकि, कोर्ट ने FIR रद्द करने का आदेश देने से इनकार कर दिया. बता दें कि खेड़ा पर जो आरोप लगे हैं, उनमें खेड़ा को 3 से 5 साल की सजा हो सकती है. सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला ऐसे वक्त आया जब खेड़ा को ट्रांजिस्ट रिमांड के लिए द्वारका कोर्ट लेकर जाया जा रहा था. अब सुप्रीम कोर्ट का ऑर्डर कांग्रेस के वकील द्वारका कोर्ट लेकर आएंगे, इसके बाद खेड़ा को पुलिस कस्टडी से रिहा कर दिया जाएगा. अब असम पुलिस खेड़ा को असम लेकर नहीं जा सकेगी.

चीफ जस्टिस ने सिंघवी से कहा कि हमने आपको (खेड़ा) को सुरक्षा दी है लेकिन बात कहने का भी एक लेवल होना चाहिए. इसपर सिंघवी ने कहा कि मैं भी पहले ही कह चुका हूं कि मैं इस तरह के बयान को सपोर्ट नहीं करता हूं.

दरअसल, पवन खेड़ा पिछले दिनों अडानी के मुद्दे पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा था, पीएम मोदी को नरेंद्र ‘गौतम दास’ मोदी के नाम से संबोधित किया था. पवन खेड़ा के इस बयान को लेकर उत्तर प्रदेश और असम समेत कई जगह मामला दर्ज किया गया है. असम ने खेड़ा के खिलाफ दीमा हसाओ में मामला दर्ज कराया गया है. इसी पर कार्रवाई करते हुए असम पुलिस ने पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया.

Back to top button