टॉप स्टोरीज़

पुलिस ने एक ही दिन में पकड़ा 700 किलो ड्रग्स …. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में एक हजार करोड़ से ज्यादा है कीमत …

गुजरात 16 अगस्त 2022 : गुजरात में ड्रग्स तस्करों के खिलाफ मुंबई एंटी नारकोटिक्स सेल की ओर से बड़ी कार्रवाई की गयी है। ACB के साथ मिलकर मुंबई पुलिस ने करीब 513 किलोग्राम एमडी (मेपेहड्रोन) दवा जब्त की है। जब्त की गई दवाओं की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कीमत करीब 1,026 करोड़ रुपये है।

एंटी नारकोटिक्स सेल की वर्ली यूनिट ने गुजरात के भरूच में इस ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। यह फैक्ट्री अंकलेश्वर इलाके से चलाई जा रही थी। मुंबई और गुजरात दोनों जगह हुई अब तक की कार्रवाई में कुल 2,046 करोड़ रुपये की एमडी दवा जब्त की जा चुकी है और 7 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

गुजरात में दो जगहों पर पुलिस ने मारा छापा


भरूच में मुबई नार्कोटिक कन्ट्रोल ब्यूरो ने वहां के एसपी के साथ मिल कर भरुच एसओजी और एलसीबी की मदद से इंफिनिटी रिसर्च एन्ड डेवलपेंट नाम की कंपनी पर छापा मारा जहां बडी तादाद में एमडी ड्रग्स बरामद की गई। यहां से ड्रग्स बडी तादाद में मुबई में भेजा जा रहा था। भरूच पानोली के इस कंपनी में से 1026 करोड़ का MD ड्रग्स पकड़ा गया, जिसमें 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

गुजरात में ड्रग्स तस्करी के खिलाफ एक अन्य कार्रवाई में वड़ोदरा के सावली में हुई। यहां केमिकल फैक्ट्री की आड़ में चल रहे एमडी ड्रग्स बनाने के काले कारोबार का भी पर्दाफाश हुआ है। गुजरात एटीएस की टीम ने नेक्टर कैंप केमिकल फैक्ट्री परेड कर बड़ी तादाद में एमबी ड्रग्स बरामद किया है। नेक्टर केम कंपनी पर छापा मारकर 200 किलो ड्रग्स पकडा गया है।

Back to top button