हेडलाइन

बारिश अलर्ट: छत्तीसगढ़ में अगले तीन घंटों में होगी मूसलाधार बारिश, छत्तीसगढ़ सहित इन 15 राज्यों में बारिश के साथ गिरेंगे आले, वज्रपात

Chhattisgarh Rain Alert: छत्तीसगढ़ में आज कई जगहों पर बौछार पड़ेगी। आज रायपुर समेत कई इलाकों में बौछारें पड़ने की संभावना है। मौसम एक्सपर्ट का कहना है कि नमी हवाओं की वजह से मौसम कुछ दिनों ठंडा रहेगा। इसके बाद तापमान में बढ़ोतरी होगी।  मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक पूर्व पश्चिम द्रोणिका दक्षिण राजस्थान और उससे सटे उत्तरी गुजरात के ऊपर स्थित चक्रवाती परिसंचरण के मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और दक्षिण झारखण्ड होते हुए उत्तरी ओडिशा तक समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर स्थित है।

इसके प्रभाव से प्रदेश में मौसम खुशनुमा बना हुआ है। साथ ही कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं। कहीं-कहीं हल्की धूप निकली हुई है। साथ ही बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में दिल्ली सहित इन 15 से ज्यादा राज्यों में बारिश होने की संभावना है। जिसमें पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी के साथ कुछ स्थानों पर भारी बर्फबारी हो सकती है। वहीं, राजस्थान, हरियाणा के कुछ हिस्सों, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ धूल भरी आंधी और छिटपुट ओलावृष्टि हो सकती है।

IMD ने बिहार के अलावा इन राज्यों को लेकर भी बारिश की संभावना जताई है। मराठवाड़ा, विदर्भ, ओडिशा, झारखंड और जेनेटिक पश्चिम बंगाल में गरज के साथ कुछ मध्यम बारिश और अलग-अलग जगहों पर ओलावृष्टि हो सकती है। इसके अलावा, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक में गरज के साथ कुछ मध्यम बारिश के साथ हल्की बारिश संभव है।

Back to top button